Ad
UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-सीएम धामी करेंगे जल्द प्रशासनिक फेरबदल, इस जिले में बदलेगा DM

देहरादून राज्य सरकार चंपावत के जिलाधिकारी के रूप में जल्द ही किसी आईएएस अधिकारी को तैनाती देने जा रही है। नेपाल से सटे सीएम धामी की विधानसभा होने के चलते इस जिले का वैसे भी खासा महत्व है।

 

 

 

चंपावत के डीएम नरेंद्र सिंह भंडारी ने 25 जुलाई को इस जिले को छोड़ दिया। वे यूएसए के हार्वर्ड विश्वविद्यालय में अंतरराष्ट्रीय विकास के अध्ययन की पढ़ाई के लिए दो वर्ष वहां रहेंगे। उनके स्थान पर किसी नए डीएम को अभी तक नहीं भेजा गया है। फिलहाल एडीएम हेमंत कुमार वर्मा को डीएम का प्रभार दिया गया है।

 

 

 

 

 

चंपावत को प्रदेश का पहला आदर्श जिला बनाने की कवायद चल रही है। विकास की 200 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाएं चल रही हैं। 27 अगस्त से देवीधुरा का बगवाल मेला है। इसकी व्यवस्थाओं के लिए 27 जुलाई को होने वाली बैठक भी डीएम के नहीं होने से स्थगित कर दी गई है।

 

 

 

चंपावत जिले में डीएम के अलावा चंपावत के एसडीएम का पद भी अक्तूबर 2022 से खाली है। यहां का अतिरिक्त प्रभार लोहाघाट के एसडीएम के पास है। जिले की सभी पांचों तहसीलों और दोनों उप तहसीलों में से एक में भी नायब तहसीलदार नहीं है। सीएम धामी की विधानसभा का कैंप कार्यालय भी चंपावत में है लिहाजा माना जा रहा है कि जल्द ही योग्य अधिकारियों की रिक्तियों की सापेक्ष तैनाती होने जा रही है।

 

 

 

 

 

वहीं जल्द ही राज्य में सीओ एडिशनल एसपी और रेंज स्तर के तबादले हो सकते है। सीओ स्तर पर प्रमोशन के अलावा ट्रांसफर और ए़डिशनल एसपी स्तर के अधिकारी जो कि आईपीएस में प्रमोट हो चुके है उनके स्थान पर भी नई तैनाती आदेशों के साथ ही अधिकारियों को भेजा जाना है। माना जा रहा है कि अगस्त के पहले माह में ही ये तबादले होने के पूर्ण आसार है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top