Ad
UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-नशे के खिलाफ पुलिस महानिदेशक से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

 नशे के खिलाफ पुलिस महानिदेशक से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल
विधायक विजयपाल सजवाण, पूर्व विधायक राजकुमार, पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा एवं कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार से मुलाकात कर उन्हें राजधानी देहरादून में विभिन्न स्थानों पर चल रहे अवैध नशे के कारोबार से अवगत कराते हुए इस पर रोकथाम लगाये जाने की मांग की।

 

इस मौके पर विधायक विजयपाल सजवाण ने कहा कि उत्तराखंड राज्य की राजधानी देहरादून को पूर्व से ही शिक्षा का केंद्र माना जाता रहा है। राज्य निर्माण के उपरान्त यहां पर अनेकों प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों की स्थापना हुई है। परन्तु इसके साथ ही अन्य राज्यों से आवागमन बढ़ने के साथ ही इन शिक्षण संस्थानों के आस-पास एवं शहर की अनेकों रिहायशी इलाकों व बस्तियों में अवैध नशे का कारोबार भी अपने पैर पसारता जा रहा है। बढ़ते नशे के व्यापार ने नौजवानों विशेषकर तकनीकी शिक्षण संस्थानों में बाहरी राज्यों से पढने के लिए आने वाले नौजवानों को अपने आगोश में जकड लिया है जो कि गम्भीर चिन्ता का विषय है।

 

 

लालचन्द शर्मा ने कहा कि देहरादून महानगर के विभिन्न क्षेत्रों जिनमें रेस्ट कैम्प मदरासी काॅलोनी, ब्रगहमपुरी, ट्रांस्पोर्ट नगर, पटेलनगर, मेहूवाला, निरंजनपुर सब्जी मण्डी, राजीव नगर, आजाद काॅलोनी डालनवाला, बिन्दाल बस्ती, मित्रलोक काॅलोनी, चूना भट्टा रायपुर, कांवली रोड़, बिन्दाल पुल, जवाहर काॅलोनी, निम्बूवाला डीडी काॅलेज के पास, चोरखाला व डाकरा हवा घर के पास, पूरण बस्ती भाग दो, आर्य नगर आदि अनेक क्षेत्रों में विगत काफी लम्बे समय से नशीले पदार्थों के कारोबार को खुलेआम चलाया जा रहा है। उन्होंने पुलिस महानिदेशक के संज्ञान में लाते हुए कहा कि पंजाब में नशे के खिलाफ वरती जा रही सख्ती के उपरान्त नशे के कारोबारियों द्वारा उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अपने कारोबार बढ़ाने की घटनाएं गंभीर चिंता का विषय हैं। नशीले पदार्थों के इन कारोबारियों द्वारा स्थानीय लोगों की मिलीभगत से उत्तराखंड की राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों में अपना मकड जाल बिछाया जा रहा है जो कि आने वाले समय में उत्तराखंड के युवाओं को नशे की ओर धकेलने का काम करेगा।

 

 

पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा देहरादून शहर एजुकेशनल हब के रूप में जाना जाता है तथा यहां पर कई शिक्षण संस्थान हैं जहां पर बाहरी राज्यों के भी छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। उपरोक्त स्थानों में हो रही नशे के कारोबार की शिकायत आम जनता द्वारा कई बार पुलिस प्रशासन से की गई परन्तु कोई कार्रवाई नहीं होने से अवैध नशे के कारोबारियों के हौसले बुलंद हैं। देहरादून महानगर के कई इलाकों में हो रहे अवैध नशे के कारोबार को स्थानीय पुलिस का संरक्षण मिलने की भी शिकायतें आई हैं। उन्होंने पुलिस महानिदेशक से आग्रह किया कि जनहित एवं युवा पीढ़ी के भविष्य के मद्देनजर देहरादून महानगर के अवैध नशे के खिलाफ विशेष अभियान चलाने जाने हेतु आवश्यक कार्रवाई की मांग की।
इस मौके पर विधायक विजयपाल सजवाण, पूर्व विधायक राजकुमार, पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, अनूप कपूर, दीप वोहरा, अर्जुन सोनकर, रमेश कुमार मंगू, सुभाष धस्माना, सिद्धार्थ वर्मा, सुनील, सुलेमान, अमरजीत, दिवाकर आदि शामिल थे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top