National news

Big breaking :-NEET PG 2024 Exam Date: नीट पीजी परीक्षा की नई तारीख का हुआ ऐलान, दो शिफ्ट में होगा एग्जाम

NewsHeight-App

 

NEET PG 2024 Exam Date: नीट पीजी परीक्षा की नई तारीख का हुआ ऐलान, दो शिफ्ट में होगा एग्जाम
NEET PG New Exam Date Out: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने नीट पीजी की नई एग्जाम डेट का नोटिस जारी कर दिया है. यह परीक्षा अब 11 अगस्त 2024 को आयोजित की जाएगी

 

 

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने नीट पीजी की नई एग्जाम डेट का नोटिस जारी कर दिया है. यह परीक्षा अब 11 अगस्त 2024 को आयोजित की जाएगी. परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. एसओपी और प्रोटोकॉल की समीक्षा के बाद नीट पीजी की नई तारीख का ऐलान किया गया है.

दो शिफ्ट में आयोजित होने वाले नीट पीजी एग्जाम से संबंधित अधिक जानकारी जल्द ही बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर दी जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम (NEET PG) के लिए आवेदन किया था और 23 जून को परीक्षा में बैठने वाले थे, वे एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नई एग्जाम डेट का नोटिस चेक कर सकते हैं.

 

दरअसल, NEET PG का आयोजन 23 जून को किया जाना था, जिसे NEET UG और UGC NET पेपर लीक विवाद के बीच इसे 22 जून को निर्धारित समय से 12 घंटे से भी कम समय पहले परीक्षा की अखंडता के उल्लंघन के प्रयास का हवाला देते हुए स्थगित कर दिया गया था.

 

 

 

परीक्षा रद्द होने के बाद NBEMS अध्यक्ष अभिजात शेठ ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा था, “जहां तक ​​NEET PG का सवाल है, इस परीक्षा की सत्यनिष्ठा पर कभी संदेह नहीं था. पिछले सात वर्षों से, हमने अब तक सफलतापूर्वक इसका आयोजन किया है. हाल की घटनाओं के कारण, ऐसा क्या हुआ है कि छात्र समुदायों में इन सभी प्रकार की परीक्षाओं को लेकर बहुत सारी चिंताएं थीं और इसके जवाब में, सरकार ने एक बार फिर यह सुनिश्चित करने का निर्णय लिया है कि परीक्षा की पवित्रता और सुरक्षा को बनाए रखा जाना चाहिए.” उन्होंने कहा था कि जरूरी एसओपी और प्रोटोकॉल की समीक्षा करने के बाद परीक्षा नई तारीख घोषित करेंगे.

 

 

NEET PG कैंडिडेट्स सावधान

इससे पहले एनबीई ने एक नोटिस जारी उम्मीदवारों को सलाह दी थी कि वे फर्जी ईमेल/एसएमएस या जाली दस्तावेजों या सोशल मीडिया के जरिए किसी भी तरह से मदद करने का झूठा दावा करने वाले बेईमान एजेंटों/दलालों के बहकावे में न आएं. एनबीईएमएस द्वारा आयोजित किसी भी परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के संबंध में एनबीईएमएस उम्मीदवारों को कोई ईमेल या एसएमएस नहीं भेजता. कृपया एनबीईएमएस के नाम से प्राप्त एसएमएस के माध्यम से मिली जानकारी को एनबीईएमएस की वेबसाइट के अपडेट या ईमेल से जांच कर लें

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top