स्वास्थ

Anti ageing tea : बढ़ती उम्र के असर को कम कर देती हैं ये जादुई चाय, 40 की उम्र के बाद जरूर पिएं महिलाएं

Anti ageing tea : बढ़ती उम्र के असर को कम कर देती हैं ये जादुई चाय, 40 की उम्र के बाद जरूर पिएं महिलाएं

Tea for skin care : आज इस लेख में हम कुछ ऐसी चाय के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसको पीने से आपकी त्वचा में कसाव और चमक दोनों ही बरकरार रहती है. स्किन केयर (skin care tips) के लिए ये चाय रामबाण हैं.Anti ageing tea : 40 की उम्र के बाद महिलाओं की स्किन ढीली पड़ने लगती है. ऐसे में पहले से ज्यादा ध्यान देना होता है त्वचा की देखभाल में. उम्र के इस पड़ाव में महिलाओं के शरीर में कई तरह के हॉर्मोनल बदलाव होते हैं

 

 

 

जिसके कारण ना सिर्फ शारीरिक बनावट में बदलाव आता है बल्कि स्वभाव में भी देखने को मिलता है. आज इस लेख में हम कुछ ऐसी चाय के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसको पीने से आपकी त्वचा में कसाव और चमक दोनों ही बरकरार रहती है. स्किन केयर के लिए ये चाय रामबाण हैं.

 

 

स्किन केयर के लिए चाय
चाहे वजन घटाना हो या फिर बढ़ाना दोनों ही स्थितियों में ये चाय जादू की तरह काम करती है. इसके पोषक तत्व बढ़ती उम्र के असर को कम करने के लिए परफेक्ट हैं. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स शरीर में विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करते हैं.
वहीं रूईबोस टी भी सेहत के लिए अच्छी होती है.

 

 

 

 

इसके भी एंटीएजिंग गुण झुर्रियों को रोकने में मदद करते हैं. इससे आपकी स्किन में कसावट आती है और चमक भी. तो इसे भी आप अपनी रूटीन में शामिल कर सकती हैं.

 

 

 

ऊलोंग टी भी आप पी सकती हैं. इसके भी एंटीएजिंग गुण आपकी स्किन को बेहतर रखने के लिए परफेक्ट हैं. इसकी चाय पीने से चेहरे पर पड़े दाग धब्बे दूर होते हैं. तो अब से आप इस चाय को भी पीजिए. माचा टी भी आप पी सकती हैं. यह एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है. इससे चेहरे की फाइन लाइन कम होता है.

 

 

 

हिबिस्कस टी भी आप पी सकती हैं. यह भी आपकी त्वचा के लिए अच्छा होता है. यह बीटा, कैरोटीन, विटामिन सी और एंथोसायनिन से भरपूर होता है, ये एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर चाय है. ब्लैक टी भी आप पी सकती हैं. यह भी स्किन के लिए अच्छी होती है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top