Ad
UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-आर्मी इंटेलीजेंस ने रुड़की से दबोचा फर्जी सैन्यकर्मी, गांव में देता था सेना की ट्रेनिंग

NewsHeight-App

 

 

आर्मी इंटेलीजेंस ने रुड़की से दबोचा फर्जी सैन्यकर्मी, गांव में देता था सेना की ट्रेनिंग

रुड़की के आर्मी इंटेलीजेंस ने बुधवार शाम एक युवक को एमएच तिराहे से पकड़ लिया। सेना को शिकायत मिली थी कि आरोपी खुद को सैन्यकर्मी बताकर इंस्टाग्राम पर फोटो और वीडियो अपलोड कर रहा है।आर्मी इंटेलीजेंस ने रुड़की से एक फर्जी सैन्यकर्मी को पकड़ा है।

 

 

 

सेना ने आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस ने आरोपी से सेना की वर्दी समेत अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं। साथ ही आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।पुलिस के अनुसार, रुड़की के आर्मी इंटेलीजेंस ने बुधवार शाम एक युवक को एमएच तिराहे से पकड़ लिया। सेना को शिकायत मिली थी कि आरोपी खुद को सैन्यकर्मी बताकर इंस्टाग्राम पर फोटो और वीडियो अपलोड कर रहा है। साथ ही उसने अपने परिजनों और दोस्तों को भी यह बता रखी थी कि वह सेना में भर्ती हो गया है। उसकी वर्तमान तैनाती रुड़की में है। सेना की टीम आरोपी को पकड़कर सिविल लाइंस कोतवाली पहुंची

 

 

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह आठ महीने से रुड़की के गणेशपुर में किराए पर कमरा लेकर रह रहा था। पुलिस ने उसके कमरे से सेना की वर्दी समेत अन्य दस्तावेज भी बरामद किए हैं। साथ ही उसके मोबाइल काे कब्जे में लेकर जांच की। इसमें पता चला कि इंस्टाग्राम पर उसने अपनी कई वीडियो और फोटो सेना की वर्दी में अपलोड कर रखी हैं। पुलिस आरोपी के मोबाइल नंबरों की भी बारीकी से जांच कर रही है।कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि मनमोहन यादव (22) निवासी गांव देहना थाना अल्लाहगंज जिला शाहजहांपुर यूपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। युवक से गहनता से पूछताछ की जा रही है। उसके संपर्क में कौन-कौन थे, इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं, स्थानीय एलआईयू की टीम ने भी आरोपी युवक से पूछताछ की।

 

 

गांव में देता था सेना की ट्रेनिंग
पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने गांव के युवाओं को भी सेना में भर्ती होना बता रखा था। वह रुड़की से जब घर जाता तो युवाओं को सेना की ट्रेनिंग देता था। बताया जा रहा है कि युवा मनमोहन से बहुत प्रेरित थे और उससे ट्रेनिंग लेने के लिए बड़ी संख्या में आते थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top