UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिया धामी सरकार को बड़ा ऑफर, मांग लिया ये प्रस्ताव

गडकरी बोले- पुणे और चेन्नई की तर्ज पर ब्रिज व सड़क बनाएंगे, पांच सात हजार करोड़ और मांग लो, दे दूंगागडकरी ने सीएम धामी से कहा कि आप पैसा ना लगाइए पुणे और चेन्नई की तर्ज पर उत्तराखंड में भी नीचे से ऊपर तक चार लाइन ब्रिज और सड़क बनाएंगे।

 

 

 

परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि जो वह बोलते हैं उसे डंके की चोट पर पूरा करते हैं। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड देश का सबसे प्रगतिशील समृद्ध और संपन्न एवं जल प्रदूषण वायु प्रदूषण मुक्त आदर्श प्रदेश बनेगा। उन्होंने सीएम पुष्कर सिंह धामी से कहा कि आज सभी ब्रिज राज्य सरकार ने बनाए हैं।

 

उन्होंने पहाड़ी क्षेत्र में सड़कों को पहाड़ के ऊपर से जोड़ने के लिए ओवर ब्रिज और सड़क बनाने को कहा है। ताकि नीचे से कोई व्यक्ति ना चले। कहा कि पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन और इलेक्ट्रिसिटी में करीब-करीब डेढ़ लाख करोड़ के प्रोजेक्ट पर काम चल रहे है। उत्तराखंड में भी 16 हजार करोड़ रुपये के कार्य हो रहे हैं। पांच-सात हजार करोड़ रुपये और मांग लो, उनको भी दे दूंगा। उन्होंने मुख्यमंत्री से जल्द ही प्रपोजल मांगा है।

 

 

 

कहा कि असंभव को संभव करने को लीडरशिप कहते हैं। कोई भी कार्य असंभव नहीं होता, उसको संभव किया जा सकता है। कहा कि मुख्यमंत्री उत्साहित हैं और प्रदेश के लिए काम करना चाहते हैं। नए विजन और युवाओं के साथ करना चाहते हैं। आज टेक्नोलॉजी का उपयोग करना बहुत आवश्यक है। साइंस, टेक्नोलॉजी, रिसर्च आदि की सफल प्रेक्टिस जरूरी है।

 

 

एक जगह को दूसरे से ही नहीं संस्कृतियों को भी जोड़ रहे केंद्रीय मंत्री : सीएम
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय परिवहन व राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का स्वागत करते हुए कहा कि यह सौभाग्य है कि आज हम सभी को न केवल सौगात मिल रही है बल्कि एक नई उर्जा मिल रही है। कहा कि सामान्य परिस्थितियों में शुरू कार्य आज पूर्ण हो रहा है। मानव सभ्यता के लिए सड़कों का निर्माण अत्यंत महत्वपूर्ण होता है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री के प्रति आभार जताया कि तय समय में सभी निर्माण कार्य पूर्ण हो रहे हैं। कहा कि केंद्रीय मंत्री ने एक जगह से दूसरी जगह को ही नहीं बल्कि संस्कृतियों को भी जोड़ा है। आज सीमांत क्षेत्रों में भी सिमली ग्वालदम, कर्णप्रयाग से कुमाऊं क्षेत्र को जोड़ने का कार्य हो या माणा से आदि कैलाश के क्षेत्र तक सड़कों को पहुंचाने का काम हो बहुत ही तेजी से हो रहे हैं। कहा कि उत्तराखंड को देवभूमि के साथ विकास भूमि के नाम से जाना जाएगा।

पुणे और चेन्नई की तर्ज पर उत्तराखंड में ब्रिज और सड़क बनाएंगे
परिवहन मंत्री गडकरी ने सीएम धामी से कहा कि आप पैसा ना लगाइए पुणे और चेन्नई की तर्ज पर उत्तराखंड में भी नीचे से ऊपर तक चार लाइन ब्रिज और सड़क बनाएंगे। कहा कि अगर वह पहले उन्हें रोड को ऊपर नीचे बनाने के लिए बोलते तो वह इसको भी डबल लाइन बना देते। कहा कि इस देश का किसान अब केवल अन्नदाता नहीं रहा बल्कि वह ऊर्जादाता बन रहा है। वह किसान के बेटे हैं। अपने क्षेत्र में तीन-तीन चीनी मील चलाते हैं, इतने उत्तराखंड में नहीं है।

उनका सपना है कि 16 लाख करोड़ रुपये का पेट्रोल-डीजल अब देश में आयात नहीं होगा। इस देश के किसान फ्यूल का निर्माण करेंगे। कहा कि अगर आदमी के पास जानकारी है तो वह कुछ भी कर सकता है। वह महानगर में टॉयलेट का पानी बेचकर कर तीन सौ करोड़ रुपये कमा रहे हैं।

उन्होंने सीएम से कहा कि ऐसे विजन प्रदेश को दीजिए, ताकि भय और भ्रष्टाचार से मुक्त हो। स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत कहीं भी कचरा, गंदा-पानी ना मिले। उन्होंने कहा कि गंगा अविरल निर्मल हो, देवभूमि में पूरे दुनिया के लोग आएंगे। गंगा में स्नान करके धन्य होंगे। 8-10 करोड़ रुपये के कार्य मुख्यमंत्री को दिए हैं। लैंड और फॉरेस्ट से क्लियर कर उन्हें देंगे तो दो-तीन दिन के अंदर उन्हें भी हरी झंडी दे देंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top