UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज की तबीयत बिगड़ी, एम्स में भर्ती

जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज की तबीयत बिगड़ी, एम्स में भर्तीएम्स की निदेशक डॉ. मीनू सिंह ने बताया कि राजराजेश्वराश्रम महाराज में सांस की तकलीफ और निमोनिया के लक्षण मिले हैं। बाकी रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।

 

 

शारदा पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज की सोमवार दोपहर अचानक तबीयत बिगड़ गई। दोपहर करीब तीन बजे तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो आश्रम प्रबंधन से जुड़े लोग उन्हें लेकर एम्स पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद जगद्गुरु को भर्ती कर लिया।बता दें कि जगद्गुरु शंकराचार्य राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व से ही धर्म सम्मेलन और धर्माचार्यों की बैठकों में लगातार शामिल हो रहे हैं। उन्होंने अयोध्या में 11 जनवरी से तीन दिवसीय यात्रा कॉन्क्लेव किया। वहीं, प्राण प्रतिष्ठा के बाद इंदौर उज्जैन की धार्मिक यात्रा पर निकल गए। लगातार यात्राओं के चलते उन्हें इसी बीच बुखार और सांस लेने में परेशानी हुई। तबीयत खराब होने की दशा में वह उज्जैन से 31 जनवरी को हवाई यात्रा कर जयपुर पहुंचे और वहां से सीधे जगद्गुरु आश्रम कनखल आ गए।आश्रम के शिवकुमार त्यागी ने बताया कि दोपहर बाद उनकी सेहत में सुधार नहीं देखा गया, जिसके चलते विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में तत्काल एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया। वहीं, एम्स की निदेशक डॉ. मीनू सिंह ने बताया कि सांस की तकलीफ और निमोनिया के लक्षण मिले हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। जरूरत पड़ेगी तो उन्हें आईसीयू में भर्ती किया जाएगा। फिलहाल पूरी जांच चल रही है।

 

 

सीएम धामी भी एम्स के चिकित्सकों के संपर्क में
जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज की सेहत खराब होने की सूचना पर सीएम पुष्कर सिंह धामी भी एम्स चिकित्सकों के संपर्क में हैं। इसके अलावा पूर्व सीएम हरीश रावत, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद और संत समाज लगातार एम्स ऋषिकेश के संपर्क में है। एम्स की डायरेक्टर डॉ. मीनू सिंह ने कहा कि जहां से भी सूचनाएं मांगी जा रही हैं, वहां जानकारी दी जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top