UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-मलिन बस्तीवासियों के नोटिस निरस्त करने को जिलाधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन

NewsHeight-App

मलिन बस्तीवासियों के नोटिस निरस्त करने को जिलाधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन
देहरादून। मलिन बस्तीवासियों को दिये गये नोटिसों को निरस्त किये जाने को लेकर कांग्रेसियों एवं बस्तीवासियों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर जोरदार नारेबाजी के बीच प्रदर्शन कर प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित किया और कहा कि जल्द ही कार्यवाही न होने पर व्यापक स्तर पर आंदोलन किया जायेगा।

 

 

 

यहां पूर्व विधायक राजकुमार के नेतृत्व में कांग्रेसजन एवं बस्तीवासी जोरदार नारेबाजी के बीच नगर निगम से जिलाधिकारी पहंुचे और वहां पर उन्होंने प्रदर्शन करते हुए प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपकर समस्याओं के समाधान को कार्यवाही करने की मांग की गई है।

 

 

इस अवसर पर ज्ञापन में कहा गया कि दून में मलिन बस्तियों में अतिक्रमण के नाम से नगर निगम ने कई बस्तीवासियों को नोटिस गये है और जबकि मलिन बस्ती के निवासी तीस से चालीस वर्षों से अपने छोटे बडे भवन बनाकर रह रहे है और उनको नोटिस के माध्यम से कहा गया है कि आज की तिथि तक अपने भवन को खाली कर दें अन्यथा उनके भवनों को तोड़ दिया जायेगा और उसमें होने वाले व्यय को भी मलिन बस्तीवासियों से ही वसूल किया जायेगा। इस अवसर पर ज्ञापन में कहा गया कि इन सभी बस्तीवासियों के पास पानी, बिजली के बिल भी है और सभी के पास घरों में रहने के प्रमाण पत्र है जिनको देखे बिना नगर निगम कार्यवाही करने को तैयार है और इन सभी बस्तीवासियोें को हटाया जाना पूर्ण रूप से चिंताजनक है।

 

 

इस अवसर पर ज्ञापन में कहा गया कि इन सभी बस्तियो में सांसद, विधायक, पार्षद, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, विद्युत विभाग, जल संस्थान, जल निगम, सिंचाई विभाग, एमडीडीए ने अनेकों विकास कार्य किये है और भवनों पर हाउस टैक्स नगर निगम द्वारा लगवाया गया है और सभी बस्तियों में करोडों रूपये के निर्माण के कार्य हो रखे है इसलिए सभी नोटिसों को निरस्त किये जाने की आवश्यकता है।
इस अवसर पर पूर्व विधायक राजकुमार ने सभी बस्तियों को 2016 की नीति के अनुसार मालिकाना हक दिया जाये और उसके अनुरूप ही राज्य सरकार को कार्ययोजना तैयार करनी चाहिए और पूर्व में तैयार की गई नीति को लागू किया जाये। उन्होंने कहा कि जल्द ही कार्यवाही न की गई तो व्यापक स्तर पर आंदोलन किया जायेगा। इस अवसर पर पूर्व विधायक राजकुमार, महानगर कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, प्रदेश महामंत्री गोदावरी थापली, निवर्तमान पार्षद निखिल कुमार, सोमप्रकाश वाल्मीकि, अर्जुन सोनकर, उर्मिला थापा, मालती सिंह, प्रकाश नेगी, दीप चैहान, जहांगीर खान, कुलदीप कोहली, दीप वोहरा, दीपा चैहान, इमराना प्रवीन, आशू रतूडी सहित अनेकों बस्तीवासी शामिल रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top