UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-हरदा के बेटे को मिला टिकट, बीजेपी उठा रही सवाल

 

देहरादून , भाजपा ने कांग्रेस पर प्रदेश में लोकसभा प्रत्याशी चयन को लेकर परिवारवाद और मातृ शक्ति के अपमान का आरोप लगाया है । पार्टी प्रदेश मीडिया ब्रीफिंग में चुनाव प्रबंध समिति संयोजक एवं राज्यसभा सांसद  नरेश बंसल ने कहा, हरीश रावत के बेटे को टिकट से स्पष्ट होता है कि परिवारवाद की कांग्रेसी बेल को देवभूमि में वे सींच रहे हैं । साथ ही एक भी महिला उम्मीदवार को टिकट न देने पर, राज्य की स्वाभिमानी जनता द्वारा सबक सिखाने चेतावनी दी ।

 

 

हरिद्वार रोड, रिस्पना पुल के पास स्थापित भाजपा मीडिया सेंटर में आयोजित रूटीन बैठक के दौरान उन्होने प्रदेश में कांग्रेस लोकसभा उम्मीदवारों सूची पर गंभीर सवाल खड़े किए । उन्होंने कहा, कांग्रेस ने उत्तराखंड में परिवारवाद की परंपरा को आगे बढ़ाने का जिम्मा अब हरीश रावत को सौप दिया है उनके बेटे को टिकट देकर। बेहद अलोकतांत्रिक एवं अफसोसजनक है कि अपने जमीनी कार्यकर्ताओं को नकार कर, एक के बाद एक पूर्व सीएम परिवार के चौथे सदस्य को कांग्रेस का टिकट दिया गया। पहले बड़ा पुत्र, फिर पत्नी, फिर बेटी, अब छोटा बेटा अनेकों राजनैतिक लॉन्चिंग की कोशिश हुई लेकिन देवभूमि की महान जनता ने कभी परिवार वाद का समर्थन नहीं किया । लिहाजा गांधी परिवार की तरह रावत परिवार की इस लॉन्चिंग का भी असफल होना तय है । उन्होंने हरिद्वार के उन तमाम कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से सहनुभूति है, जिन्हे परिवारवाद की गाड़ी को खींचना पड़ा रहा है । उनके भरोसा जताया कि जनता की तरह वहां के स्वाभिमानी कांग्रेसी भी इस परंपरा को स्वीकार नही करेंगे ।

श्री बंसल ने दूसरा बड़ा आरोप लगाया कि कांग्रेस द्वारा राज्य में एक भी महिला उम्मीदवार नही उठाने को मातृ शक्ति का अपमान करार दिया । उन्होंने कहा कि महिलाओं के मुद्दों पर भ्रम फैलाने की राजनीति करने वाली कांग्रेस की पोल एक बार फिर खुल गई है, एक भी महिला प्रत्याशी को अवसर नही देने से । जबकि भाजपा के खिलाफ झूठा माहौल खड़ा करने की असफल कोशिश के लिए कांग्रेस ने अपनी महिला नेत्रियों का भरपूर उपयोग किया, लेकिन एक भी महिला को चुनाव लड़ने योग्य नही माना। वहीं मातृ शक्ति का सम्मान, सामर्थ्य और भागेदारी बढ़ाने के लिए भाजपा में अनेकों ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं । माताओं बहिनों को 30 फीसदी क्षेतिज आरक्षण नौकरियों में दिया, साथ ही 33 फीसदी लोकसभा, विधानसभा में आरक्षण देकर संवैधानिक एवं कानून निर्माण में उनकी भागेदारी को बढ़ाया। इससे पहले पंचायतों में हमने इस आधी आबादी को उसका पूरा अधिकार देने का काम किया 50 प्रतिशत आरक्षण देकर। इसी तरह लखपति दीदी योजना, स्वरोजगार के लिए ऋण, उज्ज्वला, हर घर जल आदि तमाम योजनाएं उनके सशक्तिकरण के लिए चलाई। हम यूसीसी भी लेकर आए तो उसका सर्वाधिक लाभ मातृ शक्ति को मिलेगा शोषण से मुक्ति और बराबरी का अधिकार देकर ।

कांग्रेस की 5 न्याय गारंटी पर निशाना साधते उन्होंने कहा, 6 दशक तक देश पर शासन किया लेकिन कभी जनता के साथ न्याय नहीं किया । और अब जब जीतने की भी गारंटी नहीं तो आज 5 न्याय की झूठी गारंटी दे रहे हैं। सरकार में रहते किसानों, श्रमिकों, नारी, युवाओं और पिछड़े समाज के लिए जिन्हें कभी कोई काम नही किया । हमेशा उन्हे वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया, अन्याय किया और आज 5 न्याय गारंटी देने के नारे लगा रहे हैं।

ब्रीफिंग के दौरान प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री मनवीर चौहान बद्री केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ भाजपा नेता श्री अज्येंद्र अजय, सह मीडिया प्रभारी राजेंद्र नेगी, कमलेश उनियाल, प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती सुनीता विद्यार्थी, कुंवर जपेंद्र, अजीत नेगी प्रमुख रूप से मौजूद रहे ।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top