UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-15 हजार फीट ऊंचे धूमधारकांडी पहुंचा पश्चिम बंगाल का पर्वतारोहण दल, हृदय गति रुकने से एक की मौत

NewsHeight-App

15 हजार फीट ऊंचे धूमधारकांडी पहुंचा पश्चिम बंगाल का पर्वतारोहण दल, हृदय गति रुकने से एक की मौतजिला आपदा प्रबंधन अधिकारी उत्तरकाशी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि इस घटना की जानकारी हर्षिल थाना पुलिस को ट्रेकिंग एजेंसी के माध्यम से दे दी गई है। हालांकी, अभी ट्रैकर्स को अनुमति कहां से मिली है, इसकी लिखित जानकारी नहीं है।

 

 

उत्तरकाशी जनपद के धूमधारकांडी ट्रैक पर एक ट्रैकर की हृदय गति से रुकने के कारण मौत की सूचना सामने आई है। सूत्रों के अनुसार 19 मई को 11 सदस्यीय दल सांकरी से धूमधारकांडी ट्रैक के लिए रवाना हुआ था। इसमें से एक ट्रैकर की ऊंचाई में सांस की कमी होने के कारण हृदय गति रुकने से मौत हो गई है। यह घटना आज शाम करीब चार से पांच बजे के बीच की बताई जा रही है।

बातचीत में बताया कि इस घटना की जानकारी हर्षिल थाना पुलिस को ट्रैकिंग एजेंसी के माध्यम से दे दी गई है। हालांकी अभी ट्रैकर्स को अनुमति कहां से मिली है, इसकी लिखित जानकारी नहीं है। सूत्रों की माने तो जिला प्रशासन ओर आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से एसडीआरएफ को रेसक्यू के लिए अलर्ट पर रखा गया है। वहीं ट्रेकर्स दल पश्चिम बंगाल का बताया जा रहा है।

हर्षिल थाना द्वारा अवगत कराया गया है कि 19 मई को सांकरी से क्यारकोटी-हर्षिल ट्रेक पर पश्चिम बंगाल के पर्वतारोहण दल में से एक व्यक्ति की हदय गति से मौत होना अवगत कराया गया है। जिसके संबंध में जानकारी प्राप्त की जा रही हैं और अग्रिम कार्रवाई की जाने के लिए संबंधित को निर्देशित किया गया हैं।

 

ट्रैक पर गए सदस्य दलों का विवरण
1- 11 ट्रैकर्स
2- 01 टीम लीडर, 1 उसकी बेटी
3- 07 पोर्टर
4- 01 गाईड
5- 01 कुक
6- 01 हेल्पर

यह ट्रैक करीब 14 से 15 हजार फीट की ऊंचाई पर स्तिथि है, यह ट्रैक सांकरी से लेकर ओसला गांव ओर उसके बाद आगे धूमधारकांडी से क्यारकुटी ट्रैक से होकर हर्षिल निकलता है।

अभी मिली जानकारी के अनुसार यह दल करीब दो से तीन दिन पहले सांकरी से इस ट्रैक के लिए रवाना हुआ था और आज एक गाइड और पोर्टर ने हर्षिल थाने में एक ट्रैकर की मौत की सूचना दी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top