UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-भैरव गदेरे में टूटे हिमखंड को साफ करने में जुटे 50 मजदूर, तीन दिन में खुलेगा रास्ता

भैरव गदेरे में टूटे हिमखंड को साफ करने में जुटे 50 मजदूर, तीन दिन में खुलेगा रास्तामजदूरों की 50 सदस्यीय टीम भैरव गदेरा पहुंची और बर्फ सफाई में जुट गई। अपराह्न तक यहां लगभग 15 मीटर तक रास्ता साफ कर दिया गया है।

 

 

गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर भैरव गदेरा में हिमखंड टूटने से 100 मीटर क्षेत्र में फैली कई टन बर्फ को साफ करने में लोनिवि के 50 मजदूर जुटे हैं, लेकिन खराब मौसम के कारण बर्फ सफाई के कार्य में दिक्कत आ रही है। अधिकारियों के अनुसार, अगले तीन से चार दिन में रास्ता खुलने की उम्मीद है।बुधवार को लोक निर्माण विभाग के मजदूरों की 50 सदस्यीय टीम भैरव गदेरा पहुंची और बर्फ सफाई में जुट गई। अपराह्न तक यहां लगभग 15 मीटर तक रास्ता साफ कर दिया गया है। प्रभावित क्षेत्र में निरंतर बर्फ खिसक रही है, जिससे काम में दिक्कत हो रही है।लोनिवि के ईई विनय झिक्वांण ने बताया कि पैदल मार्ग पर छह स्थानों पर हिमखंड काटकर रास्ता बनाया गया है। बता दें कि बीते मंगलवार को भैरव गदेरे में पूर्वाह्न बाद हिमखंड का बड़ा हिस्सा टूट गया था।

 

 

गरूड़चट्टी को जोड़ने वाला वैकल्पिक पुल टूटा
केदारनाथ में मंदाकिनी नदी पर गरूड़चट्टी को जोड़ने के लिए बना वैकल्पिक पुल टूट गया है। यह पुल, दो वर्ष पूर्व बनाया गया था, जिससे एक समय में दो-तीन लोगों की आवाजाही हो सकती थी। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता विनय झिक्वांण ने बताया कि पुल के दो दिन पूर्व टूटने की बात कही जा रही है। पुल से गरूड़चट्टी के समीप निवास कर रहे साधु के आश्रम का संपर्क था। पुल से घोड़ा-खच्चर के साथ एक समय में एक ही व्यक्ति ही गुजर सकता था। उन्होंने बताया कि प्रभावित पुल का निरीक्षण कर जल्द उचित कार्रवाई की जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top