UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-पॉलिसी व निवेश के नाम पर 37 लाख की ठगी करने वाला अभियुक्त बहराईच से गिरफ्तार

*पालिसी व निवेश के नाम पर 37 लाख की ठगी करने वाला अभियुक्त बहराईच से गिरफ्तार*

 

देहरादून-: एसबीआई स्मार्ट वेल्थ बिल्डर पालिसी का कर्मचारी बताकर लोगो की पालिसी खुलवाने व निवेश करवाने के नाम पर 37 लाख की ठगी करने वाले एक अभियुक्त को एसटीएफ़ ने बहराईच से गिरफ्तार किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि देहरादून निवासी शिकायतकर्ता को एक व्यक्ति द्वारा स्वयं को एसबीआई स्मार्ट वेल्थ बिल्डर पालिसी का कर्मचारी बताकर पालिसी खुलवाई व उक्त पालिसी खुलवाकर उसको गलत बताकर ठीक कराने के नाम पर व पालिसी की यूनिट वैल्यू पर अनेक लाभ का लालच देकर अलग-अलग तारीखों में शिकायतकर्ता से 36 लाख 99 हज़ार 84 रुपये ठग लिए। उक्त शिकायत पर साइबर क्राइम ने अभियुक्त के खिलाफ धारा 420,120 बी आईपीसी दर्ज कर जांच अपर उप निरीक्षक सुनील भट्ट को सुपुर्द की गयी।

मामले में गठित टीम द्वारा सभी तकनीकी विश्लेषण कर महेश कुमार वर्मा(25) पुत्र कमला देवी पिता का नाम शिवकुमार निवासी भूपगंज बाजार, रुकनपुर, पो0 व थाना पयागपुर, जनपद बहराईच, उ0प्र0 को आज बहराईच उ0प्र0 से गिरफ्तार किया है।
अभियुक्त द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर आम जनता को पॉलिसी खुलवाने का झांसा दिया जाता है व पालिसी खुलवाने के बाद उसे गलत बताकर उसे ठीक करवाने के नाम पर व पालिसी की यूनिट वैल्यू पर अनेक लाभ का प्रलोभन दिये जाने के नाम पर धोखाधडी की जाती है।अभियुक्तो द्वारा उक्त ठगी के लिए
अलग अलग मोबाईल हैण्डसेट, सिम कार्ड व फर्जी बैंक खातों का प्रयोग किया जाता है। कुछ पीडितों से एक मोबाईल फोन, सिम कार्ड व बैंक खाते का प्रयोग कर धोखाधड़ी करने के बाद इनके द्वारा नये सिम, मोबाईल हैण्डसैट व बैंक खातों का प्रयोग किया जाता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top