UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-समूह ग की पुरानी भर्ती में बढ़े पद,आयोग ने अपडेट की वेबसाइट

सौगात : समूह ग की पुरानी भर्तियों में 208 पद और बढ़े बंदीरक्षक के 47 पद, सहायक लेखाकार के 108 लेखा परीक्षक के 53 पद और शामिल किए गए वन विकास निगम में 90 पद

प्रदेश में चल रही समूह-ग की दो बड़ी भर्तियों में 208 नए पद बढ़ गए हैं। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने इसकी जानकारी जारी करते हुए दोबारा ऑनलाइन आवेदन की विंडो खोल दी है।
जेल बंदीरक्षक परीक्षा में राज्य लोक सेवा आयोग ने शासन से अधियाचन मिलने के बाद 47 नए पद बढ़ा दिए हैं। पहले यह भर्ती 238 पदों के लिए हो रही थी जो कि अब 285 पदों के लिए होगी।

 

नए 47 पद रिजर्व बंदीरक्षक के हैं, जिनमें जनरल के 24, एससी के नौ, एसटी के दो, ओबीसी के सात और ईडब्ल्यूएस के पांच पद शामिल हैं। बढ़े हुए पदों के लिए केवल पुरुष अभ्यर्थी ही पात्र होंगे। आयोग के सचिव जीएस रावत के मुताबिक, जिन अभ्यर्थियों ने पहले इसके लिए आवेदन कर दिया है, उन्हें दोबारा आवेदन की जरूरत नहीं। नए उम्मीदवारों के लिए 18 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन की विंडो खोल दी गई है। बाकी शर्तें 15 नवंबर को जारी हुए नोटिफिकेशन के मुताबिक होंगी।

 

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने सहायक लेखाकार भर्ती में 108 पद बढ़ा दिए हैं। पहले 662 सहायक लेखाकार की भर्ती होनी थी जो कि अब 770 पदों के लिए होगी। इनमें नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग में 1, प्रशिक्षण एवं सेवायोजन में 10, कर्मचारी राज्य बीमा योजना में 2, दीनदयाल उपाध्याय सेंटर फॉर ट्रेनिंग में 1, वन विकास निगम में 90 पद शामिल हैं। वहीं, लेखा परीक्षक के 53 पदों पर इसी परीक्षा से भर्ती होगी, जिनमें लेखा परीक्षा ऑडिट में 51, उच्च शिक्षा निदेशालय में दो पद शामिल हैं।

 

 

आयोग सचिव जीएस रावत के मुताबिक, जिन्होंने पूर्व में सहायक लेखाकार के लिए आवेदन किया था और वह लेखा परीक्षक के लिए भी आवेदन करना चाहते हैं तो उन्हें अपना पूर्व का आवेदन निरस्त कर दोबारा आवेदन करना होगा। जो लेखा परीक्षा में रुचि नहीं रखते, उन्हें दोबारा आवेदन की जरूरत नहीं। इस भर्ती के लिए भी आवेदन की विंडो 13 जनवरी तक खुली रहेगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top