UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-अशासकीय माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने की अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा से मुलाक़ात, की ये मांग

अशासकीय माध्यमिक शिक्षक संघ उत्तराखंड

आज अशासकीय माध्यमिक शिक्षक संघ उत्तराखंड का एक शिष्टमंडल अशासकीय शिक्षक कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं के निराकरण हेतु प्रान्तीय अध्यक्ष संजय बिजल्वाण एवँ प्रान्तीय महामन्त्री महादेव मैठाणी के नेतृत्व में शिक्षा महानिदेशालय में अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा श्री ललित मोहन चमोला जी से मिला तथा लंबे समय से लंबित समस्याओं के निस्तारण हेतु एक माँग पत्र भी उन्हें सौंपा ।

 

 

आज शिष्टमंडल ने अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा को अवगत कराया कि जनपद रुद्र प्रयाग एवँ जनपद चमोली सहित अधिकांश जनपदों के शिक्षक कर्मचारियों के द्वारा जूनियर हाईस्कूल में वित्त विहीन सेवाओं को जोड़कर सभी लाभ प्रदान किए जाने के सम्बंध में न्यायालय मे रिट दायर की थी और उच्च न्यायालय के स्पष्ट निर्णय के बावजूद भी अभी तक जनपद चमोली सहित कई जनपदों में चयन प्रोन्नत वेतनमान नहीं दिया जा रहा है जबकि जनपद रुद्र प्रयाग सहित कई जनपदों में चयन प्रोन्नत वेतनमान दिए जाने के बावजूद अभी तक जी पी एफ कटौती प्रारम्भ नहीं की जा रही है और कई जनपदों में पिछले कई वर्षों से जारी जी पी एफ कटौती को रोक दिया गया है ।

वर्ष 2014 के पश्चात नियुक्त शिक्षक कर्मचारियों की सामूहिक वीमा कटौती के कई बार मांग पत्र दिए जाने के बावजूद अभी तक प्रारम्भ नहीं हो पाई है , गोल्डन कार्ड का शासनादेश 3 वर्ष पूर्व जारी होने के बावजूद अभी तक यह लागू नहीं हो पाया है ।
मांगपत्र पर विन्दुवार चर्चा के पश्चात अपर निदेशक महोदय द्वारा आश्वस्त किया गया है कि वह इस सम्बंध में महानिदेशक कार्यालय से निदेशक माध्यमिक शिक्षा एवँ निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा को उक्त मांगों के अविलम्ब निस्तारण हेतु निर्देश जारी करवाएंगे ।

गोल्डन कार्ड के सम्बंध में जनपद हरिद्वार की उदासीनता को लेकर सीईओ हरिद्वार को दूरभाष पर भी निर्देशित किया गया और एक कड़ा चेतावनी पत्र भी पुनः प्रेषित किया गया है कि अविलम्ब जनपद हरिद्वार के प्रस्ताव उपलब्ध करवाएं । शिष्टमंडल में अशासकीय माध्यमिक शिक्षक संघ उत्तराखंड के प्रान्तीय अध्यक्ष संजय बिजल्वाण ,प्रांतीय महामंत्री महादेव मैठाणी , प्रान्तीय मंत्री कपूर सिंह पंवार , जिलाध्यक्ष देहरादून अनिल नौटियाल, ज़िला मंत्री देहरादून विजयपाल सिंह जगवाण ,उपाध्यक्ष गिरीश सेमवाल , ज़िला मंत्री टिहरी गढ़वाल शिव सिंह रावत ,जिलाध्यक्ष रुद्र प्रयाग बलवीर सिंह रौथाण आदि सम्मिलित थे ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top