UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-बाबा तरसेम सिंह मर्डर: पूर्व आईएएस चुघ की गिरफ्तारी पर रोक की याचिका खारिज

बाबा तरसेम सिंह मर्डर: पूर्व आईएएस चुघ की गिरफ्तारी पर रोक की याचिका खारिज

गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में बाइक सवार हमलावरों ने डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी। उन्हें इलाज के लिए तत्काल खटीमा ले जाया गया था, जहां उनकी मौत हो गई।हाईकोर्ट ने गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब के धार्मिक डेरा कार सेवा के प्रमुख जत्थेदार बाबा तरसेम सिंह की हत्या के मामले में आरोपी पूर्व आईएएस अधिकारी हरबंश सिंह चुघ की याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी है। हत्या के इस मामले में दर्ज एफआईआर में आरोपी बनाए गए चुघ ने अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाने एवं यह एफआईआर निरस्त करने की मांग करते हुए यह याचिका दायर की थी।

 

 

अगलामामले के अनुसार, गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब की प्रबंध कमेटी के तत्कालीन अध्यक्ष पूर्व आईएएस अधिकारी चुघ ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर बाबा तरसेम सिंह की हत्या के मामले में दर्ज एफआईआर के क्रम में अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाने और इस एफआईआर को निरस्त करने की कोर्ट से प्रार्थना की थी।बता दें कि गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में बाइक सवार हमलावरों ने डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी। उन्हें इलाज के लिए तत्काल खटीमा ले जाया गया था, जहां उनकी मौत हो गई थी।

 

 

प्रबंधक पद पर रणजीत सिंह बहाल नानकमत्ता। गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब प्रबंध कमेटी ने पूर्व में निलंबित किए गए प्रबंधक रणजीत सिंह को बहाल कर दिया है। शुक्रवार शाम रणजीत सिंह ने दोबारा कार्यभार ग्रहण कर लिया। महासचिव अमरजीत सिंह ने बहाल करने के आदेश की पु अगला लेख की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top