UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड में बढ़ती तपिश के बीच फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में होगी बर्फबारी; हो सकती है बारिश

उत्तराखंड में बढ़ती तपिश के बीच फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में होगी बर्फबारी; हो सकती है बारिश

 

उत्तराखंड के ज्यादातर क्षेत्रों में सूर्यदेव के तेवर तल्ख हो गए हैं। शुष्क मौसम में चटख धूप से पारा कुलांचे भरने लगा है।

 

 

 

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दो दिनों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। उत्तरकाशी चमोली रुद्रप्रयाग पिथौरागढ़ और बागेश्वर में चोटियों पर हल्का हिमपात हो सकता है। आसपास के क्षेत्रों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।उत्तराखंड के ज्यादातर क्षेत्रों में सूर्यदेव के तेवर तल्ख हो गए हैं। शुष्क मौसम में चटख धूप से पारा कुलांचे भरने लगा है

 

 

 

 

। दून में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। जो कि इस वर्ष अब तक का सर्वाधिक है। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य के आसपास बना हुआ है, जिससे सुबह-शाम गुलाबी ठंड का एहसास हो रहा हैमौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिन पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की वर्षा-बर्फबारी हो सकती है। कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें और निचले इलाकों में झोंकेदार हवा चलने के आसार हैं। दून में सुबह से चटख धूप खिली रही। चटख धूप के कारण दिन में तपिश बढ़ गई। इसके साथ ही आसपास के क्षेत्रों में भी झोंकेदार हवाएं चलीं।मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, अगले दो दिन प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम का मिजाज बदल सकता है।

 

 

 

उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में चोटियों पर हल्का हिमपात हो सकता है। आसपास के क्षेत्रों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने और झोंकेदार हवाएं चलने के आसार हैं। हालांकि, अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट आ सकती है। बता दें कि पहाड़ों पर अभी भी बर्फ जमी हुई है। पर्यटक पहाड़ों पर बर्फ का आनंद लेने के लिए पहुंच रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top