Ad
UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :- संभाल कर रहें, अब ऐसे हो रही साइबर ठगी, ऐसे महिला से हुई लाखों की ठगी

NewsHeight-App

वर्क फ्रॉम होम के नाम पर साइबर ठगों ने खेला खेला, महिला से कर डाली लाखों रुपयों की ठगी

इसके बाद उसके एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ा गया। यहां वेबसाइट का रिव्यू करने पर तीन हजार रुपये दिए गए। आगे काम को जारी रखने के लिए 5599 रुपये मांगे गये। उसने उसके बताये हुए नंबर पर रकम ट्रांसफर की।वर्क फ्रॉम होम के नाम पर एक युवती से एक लाख आठ हजार रुपये की ठगी हो गई है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

 

प्रबल सिटी रुद्रपुर निवासी पिंकी पुत्री मोहन राम ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि एक दिसंबर 2023 को उसके व्हाट्सएप पर वर्क फ्रॉम होम करने का मैसेज आया।इसके बाद उसके एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ा गया। यहां वेबसाइट का रिव्यू करने पर तीन हजार रुपये दिए गए। आगे काम को जारी रखने के लिए 5599 रुपये मांगे गये।

 

 

इस पर उसने उसके बताये हुए नंबर पर रकम ट्रांसफर कर दी। बाद में उससे और रकम की मांग की।उसने करीब एक लाख आठ हजार की रकम भेज दी। बाद में ठगी का अहसास हुआ। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वर्क फ्रॉम होम के नाम से साइबर ठगी का खेल, महिला से ठगे लाखों रुपये लालच देकर महिला से 8.88 लाख ठगे

साइबर ठगों ने की लाखों की ठगी

घर बैठे रकम कमाने का लालच देकर एक महिला से साइबर ठगों ने 8.88 लाख की ठगी कर ली। पीड़िता की तहरीर पर साइबर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मल्ली बमौरी मुखानी हल्द्वानी निवासी प्रीति पांडेय पत्नी महेश चन्द्र पांडेय ने साइबर पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 14 फरवरी को उसके इंस्टाग्राम पर एक वीडियो आया।

इसमें घर बैठे जॉब कर रकम कमाने का विज्ञापन दिखाई दिया। विज्ञापन पर दिए मोबाइल नंबर पर क्लिक करने से सीधे व्हाट्सएप खुला। इसमें विज्ञापन को लाइक शेयर करने पर उसे तीन सौ रुपये दिए गए। इसके बाद उसे एक टेलीग्राम का लिंक दिया गया।इसमें उससे चैटिंग में प्रीपेड टास्क करने पर ज्यादा रकम देने का आश्वासन दिया गया। इसके बाद अलग-अलग खातों में उससे कुल आठ लाख 88 हजार 280 रुपये ट्रांसफर करा लिए गए। काफी दिनों तक उसके खाते में रकम नहीं आने पर उसने रकम की मांग की।

इस पर उसकी आईडी फ्रीज बताकर उससे और रकम की मांग की गई, तब जाकर उसे ठगी का पता चला। पीड़िता ने पुलिस से उसकी रकम वापस दिलाने की मांग की है। साइबर पुलिस ने अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top