UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी पहुंचकर घायलों से मुलाकात की, कही ये बातें

हल्द्वानी में 8 फरवरी (गुरुवार) को अवैध मदरसा और नमाज स्थल के ध्वस्तीकरण के दौरान भड़की हिंसा में अब तक 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हैं. वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी पहुंचकर घायलों से मुलाकात की है और उनका हालचाल जाना है. सीएम धामी ने कहा हमारी महिलाकर्मियों को मारा पीटा गया है,

 

 

पत्थरों और बंदूकों से उन पर हमला किया है. इसके बारे में जितना खराब कहा जाए वे कम है. उत्तराखंड देवभूमि है, यहां कभी ऐसा नहीं हुआ है, इन्होंने देवभूमि की हवा खराब करने का काम किया है. पत्रकारों के साथ मारपीट हुई है, बुरी तरह से उनके कैमरे तोड़े गए हैं. पत्रकारों को जिंदा आग में झोंकने तक का प्रयास किया गया है. कानून अपना काम करेगा। जिन लोगों ने भी सरकारी संपत्ति जलाई है उनपर कार्रवाई की जाएगी.”

 

 

हल्द्वानी उत्तराखंड देवभूमि की फिजा को खराब करने वालो को कानून सजा देगा हल्द्वानी पहुंचे उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से बात करते हुए हल्द्वानी कोतवाली में कहा सरकार किसी भी दंगाई को नही छोड़ेगी पुलिस के पास वीडियो फुटेज के आधार पर सबूत हैउन्होंने कहा उत्तराखंड देवभूमि है ऐसे में इतना बड़ा दहशत वाला काम किया जाना उत्तराखंड में किसी भी कीमत पर बक्शा नही जाएगा सीएम ने कहा जिस तरह पत्रकारों के कैमरे तोड़े गए उनको आग में जलाने का प्रयास किया गया वो बताता है एक बड़ी साजिश इसके पीछे हो सकती है हम हर पहलु की जाँच कर रहे है

उन्होंने कहा हर पहलू की जांच की जा रही है मामले में किसी को भी नही छोड़ा जाएगा हमारी सरकार हर पीड़ित के साथ खड़ी है फिर चाहे वो पत्रकार हो या फिर पुलिस कर्मी या सरकारी अफसर हम पूरी निडरता से किसी भी गलत मंसूबों को कामयाब नही होने देगे आपको बता दे हल्द्वानी में हुए उपद्रव के बाद से लगातार उत्तराखंड सीएम हर पल का अपडेट ले रहे है डीजीपी अभिनव कुमार सहित मुख्य सचिव राधा रतूड़ी हल्द्वानी कैंप करके पहले ही ग्राउंड जीरो पर अपडेट ले रहे है

 

*मुख्यमंत्री ने हल्द्वानी पहुंचकर लिया स्थिति का जायजा*

*घायल महिला पुलिस दल समेत अन्य पुलिसकर्मियों, प्रशासन, नगर निगमकर्मी और पत्रकार साथियों का जाना हाल चाल*

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को दोपहर बाद हल्द्वानी पहुंचकर गुरूवार को सांय हुई उपद्रव की घटना की स्थिति का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने हल्द्वानी बनभूलपुरा में हुई घटना में घायल महिला पुलिस दल समेत अन्य पुलिसकर्मियों, प्रशासन, नगर निगमकर्मी और पत्रकार साथियों का भी हाल चाल जाना।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने क़ानून तोड़ा है एवं सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है उनके सारे वीडियो फुटेज और फुटप्रिंट उपलब्ध हैं। इस घटना में शामिल सभी उपद्रवियों को चिन्हित कर, उन पर विधिसम्मत कार्रवाई की प्रक्रिया गतिमान है।

मुख्यमंत्री ने हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए एडीजी कानून और व्यवस्था श्री ए.पी अंशुमान को प्रभावित क्षेत्र में कैंप करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने अवैध निर्माण को हटाये जाने के दौरान पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों एवं कार्मिकों पर हुए हमले तथा क्षेत्र में अशांति फैलाने की घटना को सख्ती से लेते हुए अराजक तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने स्थानीय लोगों से शान्ति बनाये रखने की अपील करते हुए अराजक तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही के निर्देश दिये है। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिये कि प्रदेश में किसी को भी कानून व्यवस्था से खिलवाड करने की छूट नहीं दी जायेगी। प्रशासनिक अधिकारी निरंतर क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये हर समय सजग रहे तथा हर स्थिति में अमन चैन एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये प्रयासरत रहें।

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top