UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-रानी के लिए सीएम धामी ने लम्बगाँव में मांगे वोट, सीएम की दिखी लोकप्रियता

 

*मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को रा.ई.का. मैदान लम्बगाँव, टिहरी में टिहरी लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी श्रीमती माला राज्यलक्ष्मी शाह के समर्थन में आयोजित जनसभा में प्रतिभाग किया।*

 

 

जनसभा में मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यह सेम मुखेम नागराजा, कोटेश्वर महादेव, देवी देवताओं की पावन धरती है। *यह प्रताप नगर प्राचीन विरासत और सांस्कृतिक धरोहर का केंद्र रहा है।* उन्होंने कहा कि आगामी 19 अप्रैल को लोकसभा की पांचों सीटों के लिए राज्य में मतदान होना है।

 

 

आगामी लोकसभा चुनाव में जनता के आशीर्वाद से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार पुनः प्रधानमंत्री बनाना है, जिसके लिए इस क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी श्रीमती माला राज्यलक्ष्मी शाह जी के पक्ष में बढ़ चढ़कर वोट करना होगा। श्रीमती माला राज्यलक्ष्मी शाह जी ने विकास के अनेक कार्यों को आगे बढ़ाया है। टिहरी क्षेत्र में जनसेविका की भावना से निरंतर कार्य किया है। उन्होंने कहा कि *जनता का एक वोट बीते 10 सालों में देश में बड़े परिवर्तन लाया है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश की तकदीर बदली है। दुनिया में देश का मान सम्मान स्वाभिमान बड़ा है। दुनिया में भारतवासी का सर गर्व से ऊंचा हुआ है।*

 

 

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने कोरोना काल के दौरान हर एक देशवासी का अभिभावक के तौर पर ख्याल रखा। कोरोना के बाद फ्री में वैक्सीन लगाई गई। गरीबों को मुफ्त में राशन देने का काम किया गया है। 2014 के बाद अब तक 14 नए एम्स की आधारशिला रखी गई है। 74 नए हवाई अड्डों का विकास कार्य हुआ है। रेलवे स्टेशन का विकास कार्य जारी है। वंदे भारत ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। 10 वर्षों में 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं। 12 करोड़ से ज्यादा घरों तक नल से जल पहुंचा है। देश के 50 करोड़ लोगों को बैंकिंग व्यवस्था से जोड़ा गया है।

 

 

 

50 करोड़ से ज्यादा लोगों को आयुष्मान कार्ड से मुफ्त इलाज मिल रहा है। विभिन्न योजनाओं के तहत गरीबों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हजारों करोड़ रुपए की सहायता दी गई है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश में CAA लागू हुआ है। कश्मीर से धारा-370 का अंत हुआ है। जिससे कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बन गया है। तीन तलाक जैसी कुप्रथा ख़त्म हुई है। *देवभूमी में हर कोई राष्ट्रीय भक्त के साथ राम भक्त भी है*। आज अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण का सपना साकार हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश का नेतृत्व मजबूत हाथों में है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में नरेंद्रनगर में G – 20 की 2 बैठकों का अयोजन किया गया। भारत निरंतर आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है। स्वदेश में ही आधुनिक हथियार तैयार किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में सैनिकों की लंबी मांग वन रैंक वन पेंशन को पूरा किया गया है। उन्हीं के नेतृत्व में उत्तराखंड राज्य भी निरंतर आगे बढ़ रहा है। राज्य सरकार ने कई ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। विधानसभा चुनाव 2022 से पहले किए गए वादे अनुसार समान नागरिक सहित विधेयक को उत्तराखंड विधानसभा से पास किया है। नकल विरोधी कानून लागू किया गया है। जिससे पूर्ण रूप से पारदर्शी एवं सुरक्षित परीक्षा करवाई जा रही है। मेहनत करने वाले युवाओं को उनका असली हक मिल रहा है। राज्य में नकल का खेल खत्म हो गया है। बड़े-बड़े नकल माफियाओं को जेल में डाला गया है। सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही राज्य में दंगारोधी कानून, धर्मांतरण विरोधी कानून लागू किया गया है। साथ ही महिलाओं को 30 क्षैतिज आरक्षण दिया जा रहा है।

 

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि देहरादून में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के दौरान 3.5 लाख करोड़ से अधिक के एमओयू साइन किए गए। उसमे से 81 हज़ार करोड़ निवेश की ग्राउंडिंग हो रही है। इससे राज्य में रोजगार के अवसर पैदा होंगे। हमारा लक्ष्य है कि सभी के सहयोग से आने वाले 10 सालों में जीएसडीपी को दोगुना करेंगे। टिहरी लोकसभा में विकास तेजी से आगे बढ़ रहा है। टिहरी झील के सौंदर्यकरण पर मास्टर प्लान आगे बढ़ाया जा रहा है। टिहरी झील को पर्यटन डेस्टिनेशन के रूप में विकसित किया जा रहा है।

 

 

 

लगभग 3400 करोड़ की लागत से टिहरी बांध के चारों ओर रिंग रोड एवं मूलभूत सुविधाओं को विकसित किए जाने का काम गतिमान है। इससे 173 गांव को सीधा लाभ मिलेगा। टिहरी बांध प्रभावित 415 परिवारों के विस्थापन का कार्य किया गया है। पॉलिटेक्निक भवन का निर्माण कार्य शुरु किया गया है। नागराजा मंदिर में लगने वाले वार्षिक मेले को राजकीय मेला घोषित किया गया है। रोड, रेल, एयर कनेक्टिविटी पर प्राथमिकता से कार्य हो रहा है।

 

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि *कमजोर नेतृत्व, बिना रोडमैप की भ्रष्टाचारी और घोटालेबाजों की कांग्रेस ने हमेशा काले कारनामे किए हैं।* 2014 से पहले हर दिन कोई ना कोई घोटाला सामने आया करता था। आज घोटालेबाजों पर सख्त एक्शन हो रहा है। वर्तमान में देश में भ्रष्टाचारी या तो जेल में है या फिर बेल पर हैं। कांग्रेस पार्टी को चलाने का काम एक ही परिवार के लोगों ने किया है।

 

 

 

देश की जनता की कमाई को लूट कर अपनी तिजोरी भरने का काम किया है। कांग्रेस के राज में दंगाइयो, पत्थरबाजों के हौसले बुलंद थे। कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति कर राष्ट्रीय हित को बलि चढ़ाने का काम किया है। इनके लिए देश नहीं अपितु अपना स्वार्थ प्राथमिकता पर रहा है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मतलब परिवारवाद, भ्रष्टाचार, जातिवाद, झूठ, और दूसरो को गुमराह करने से है। आगामी चुनाव में जनता के आशीर्वाद से बची हुई कांग्रेस का भी अंत हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 19 अप्रैल को पहले मतदान फिर जलपान करना है। भाजपा प्रत्याशी श्रीमती माला राज्यलक्ष्मी शाह को अधिक से अधिक वोट देकर इस क्षेत्र से ऐतिहासिक जीत दिलवानी है।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष भाजपा राजेश नौटियाल, पूर्व विधायक विजय सिंह पंवार, एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top