UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-सीएम धामी नौ मई को करेंगे चारधाम यात्रा का शुभारंभ, यह है खास तैयारी

सीएम धामी नौ मई को करेंगे चारधाम यात्रा का शुभारंभ, यह है खास तैयारी

उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से सभी यात्रियों से अपील की जा रही है कि जो भी यात्री चारधाम यात्रा पर आना चाहता है वह अपना पंजीकरण जरूर कराएं, जिससे उन्हें यात्रा में परेशानी का सामाना न करना पड़े।
चारधाम यात्रा नौ मई से विधिवत शुरू होगी। तैयारियों को लेकर अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी (पर्यटन) पूजा गब्र्व्याल ने सोमवार को आईएसबीटी ट्रांजिट कैंप पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण किया। यात्रा का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे।

 

 

 

इस बार यात्रा में दस मई को गंगोत्री, यमनोत्री और केदारनाथ मंदिर के कपाट खुलेंगे। बारह मई को बदरीनाथ मंदिर के कपाट खुलने की तिथि तय है। चारधाम यात्रा तैयारियों को पर्यटन विभाग ने अंतिम रूप देना शुरू किया है।

 

 

सोमवार को अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी पर्यटन पूजा गब्र्व्याल ने आईएसबीटी ट्रांजिट कैंप पहुंचकर तैयारियों को लेकर स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने चारधाम पर आने वाले यात्रियों के लिए खोले जा रहे पंजीकरण काउंटर का लेट निरीक्षण किया।

 

उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से सभी यात्रियों से अपील की जा रही है कि जो भी यात्री चारधाम यात्रा पर आना चाहता है वह अपना पंजीकरण जरूर कराएं, जिससे यात्रा में परेशानी का सामाना न करना पड़े। चारधाम वाली भीड़ से बचा जा सके।

बताया कि पंजीकरण ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही माध्यम से किया जा सकता है। सरकार की ओर से लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, अब इसे सिर्फ अंतिम रूप दिया जा रहा है। नौ मई को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ऋषिकेश ट्रांजिट कैंप से चारधाम यात्रा का शुभारंभ करेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top