UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है। मंगलौर विधानसभा सीट से काजी मोहम्मद निजामुद्दीन का चुनाव लड़ना तय

NewsHeight-App

बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है। मंगलौर विधानसभा सीट से काजी मोहम्मद निजामुद्दीन का चुनाव लड़ना तय है। बदरीनाथ सीट पर कांग्रेस को दमदार प्रत्याशी की तलाश है।इसके लिए कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया जा रहा है। जल्द ही प्रदेश कांग्रेस प्रत्याशियों का पैनल हाईकमान को भेजेगी।

 

 

उपचुनाव की घोषणा होते ही प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने मोर्चा संभाल लिया है। बदरीनाथ विधानसभा क्षेत्र में माहरा ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर चर्चा की। साथ ही जिताऊ प्रत्याशी को लेकर जिला के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया।

मंगलौर विधानसभा सीट में काजी मोहम्मद निजामुद्दीन टिकट के मजबूत दावेदार हैं। इस सीट हुए चुनाव में कांग्रेस व बसपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा है। 2022 के चुनाव में काजी मात्र 598 वोट से चुनाव हार गए थे। उन्हें बसपा के सरवत करीब अंसारी ने पराजित किया। जबकि 2017 के विस चुनाव में काजी ने जीत हासिल की थी।

 

 

 

बदरीनाथ सीट पर कई दावेदार
राजेंद्र भंडारी के भाजपा में शामिल होने के बाद बदरीनाथ सीट पर कांग्रेस में कई दावेदार हैं। 2022 विधानसभा चुनाव में भंडारी ने कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट को हराया। लेकिन लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भंडारी को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा शामिल हुए। 2012 में भंडारी कांग्रेस में आए और कांग्रेस टिकट पर विधानसभा चुनाव जीता। लेकिन 2017 का विस चुनाव हार गए।

उपचुनाव के लिए जल्द नियुक्त होंगे ब्लाक और नगर प्रभारी
मंगलौर और बदरीनाथ सीट में कांग्रेस जल्द ब्लाक और नगर प्रभारी नियुक्त करेगी। पार्टी ओर से वरिष्ठ पदाधिकारियों को चुनाव प्रबंधन में जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

उपचुनाव के लिए जल्द नियुक्त होंगे ब्लाक और नगर प्रभारी
मंगलौर और बदरीनाथ सीट में कांग्रेस जल्द ब्लाक और नगर प्रभारी नियुक्त करेगी। पार्टी ओर से वरिष्ठ पदाधिकारियों को चुनाव प्रबंधन में जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

 

 

उपचुनाव में कांग्रेस मंगलौर और बदरीनाथ सीट पर जीत हासिल करेगी। मंगलौर सीट पर काजी मोहम्मद निजामुद्दीन मजबूत प्रत्याशी हैं। बदरीनाथ सीट पर प्रत्याशियों को लेकर फीडबैक लिया जा रहा है। शीघ्र ही पैनल हाईकमान को भेजा जाएगा। चुनाव के लिए कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है। बदरीनाथ विधानसभा क्षेत्र के लोगों में भंडारी को लेकर भारी रोष है। उपचुनाव में जनता इसका जवाब देगी।
– करन माहरा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top