UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-कांग्रेस को लगेगा कल एक और झटका, बीजेपी अध्यक्ष बोले कल होगी बड़ी joining, क्या ये नेता हो रहें बीजेपी में शामिल

NewsHeight-App

उत्तराखंड कांग्रेस को लगातार झटके लग रहें है ऐसे में कांग्रेस को रविवार को भी बड़ा झटका लग सकता है बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि कल बड़ी joining बीजेपी में हो सकती है ऐसे में एक बार फिर कयास लगाए जा रहें है कि बीजेपी में कांग्रेस से कौन सा नेता शामिल होने जा रहा है दिनों कांग्रेस से एक नेता के जाने के बड़े चर्चे हैं  वह देहरादून से कांग्रेस के बड़े नेता दिनेश अग्रवाल के जिन को हाल में कांग्रेस  के तमाम बड़े नेता उन्हें मनाने उनके घर गए थे प्रीतम सिंह भी 3 घंटे बैठकर आएं है उस समय दिनेश अग्रवाल मान गए थे लेकिन प्रदेश संगठन से वो जरूर नाराज थे ऐसे में कही दिनेश अग्रवाल तो बीजेपी में शामिल नहीं हो रहें है

 

वही दिनेश अग्रवाल से जब इसपर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आप तो उड़ती चिड़िया के पर सही सही गिन लेते है हालांकि उन्होंने ना हाँ कहा ना ना किया

मैं सूत्रों की माने तो देहरादून जिले के कई कांग्रेस के पूर्व पार्षद भी बीजेपी का दामन थाम सकते है

 

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को जिनसे आस थी, वही सियासी विरोधियों के खास बन गए। चुनाव के ऐन वक्त पर कांग्रेस के कई नेता साथ छोड़ गए। चुनावी जंग में उतरे प्रत्याशियों को भी इनकी कमी खल रही है। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि पार्टी छोड़ने वाले साथ होते तो कांग्रेस प्रत्याशियों को चुनाव में प्रतिद्वंद्वियों से मुकाबला करने में सहयोग मिलता।

लोकसभा चुनाव का एलान होने के बाद कांग्रेस को एक के बाद एक नेताओं के पार्टी छोड़ने से कई झटके लगे। बदरीनाथ विधानसभा सीट से विधायक रहे राजेंद्र भंडारी, पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण, धन सिंह नेगी, मनीष खंडूड़ी, महेश शर्मा, अशोक वर्मा, पीके अग्रवाल, लक्ष्मी अग्रवाल समेत कई नेता पार्टी छोड़ कर भाजपा में शामिल हो गए।

 

 

 

 

गढ़वाल सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल को चुनाव में राजेंद्र भंडारी से काफी उम्मीदें थीं। गोदियाल ने यहां तक कहा था कि भंडारी ने चुनाव लड़ने के लिए मुझे आगे किया। जब पार्टी ने टिकट दिया तो साथ छोड़कर चले गए। भंडारी का पार्टी छोड़ना हमारे लिए नुकसान है। लेकिन राजनीतिक में एक व्यक्ति जाता है तो दूसरा आता है। किसी व्यक्ति का स्थान खाली नहीं रहता है।

कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा का कहना है कि भाजपा के दबाव की राजनीतिक के चलते कांग्रेस के कई नेता पार्टी छोड़ कर गए हैं। लेकिन उनके जाने से कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं होगा। पार्टी छोड़ कर वे लोग गए जिनके कामों की जांच चल रही और उनके कार्रवाई में फंसने की नौबत है या सत्ता दल के बड़े नेताओं के पार्टनर हैं।

 

 

 

पार्टी का कार्यकर्ता एक सिपाही की तरह कांग्रेस के साथ खड़ा है। आने वाले समय में हम इस बात का खुलासा करेंगे कि दल-बदल करने वाले किस नेता पर कितना दंड आरोपित किया गया था और वह दंड वसूला गया है या नहीं?। कांग्रेस यह भी खुलासा करेगी कि किस नेता की सत्तारूढ़ दल के नेताओं के साथ पार्टनरशिप थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top