UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-अल्मोड़ा में वनो की आग से हुई मौत, मंत्री सुबोध का आया ये बयान

राज्य के कुमाऊँ मण्डल अन्तर्गत अल्मोड़ा वन प्रभाग में वनाग्नि दुर्घटना पर मा० मंत्री जी (वन विभाग), उत्तराखण्ड सरकार द्वारा गहरा दुःख व्यक्त किया गया है। दुर्घटना में मृत श्री दीपक के परिजनों को सान्त्वना देते हुए उन्होंने विभागीय अधिकारियों को इस सम्बन्ध में प्रभावी कार्यवाही का निर्देश दिया है।

 

 

 

घटना पर शोक व्यक्त कर मा० मंत्री जी ने शाश्वत शक्ति से परिवार को यह दुःख सह पाने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की और साथ ही घायलों को बेहतर चिकित्सा-उपचार की अपेक्षा की है।

मा० मंत्री जी द्वारा स्वयं के स्तर पर वनाग्नि घटनाओं की दैनिक समीक्षा कर विभागीय अधिकारियों को वनाग्नि की घटनाओं को प्रभावी तौर पर नियंत्रित करने का निर्देश पारित किया है। इसके लिए सभी सम्भव एवं कारगर उपाय सुनिश्चित करने को कहा है। मा० मंत्री जी द्वारा यह भी दोहराया गया है कि यदि स्थानीय स्तर पर शरारती तत्वों को वनाग्नि घटनाओं में संलिप्त पाया जाता है, तो उन्हें सख्ती से निपटा जाय।

 

 

जंगलों की आग को नियन्त्रित करने के लिए मा० मंत्री जी द्वारा व्यापक तौर पर जन-सहभागिता के माध्यम स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से कार्यवाही की अपेक्षा की गई है। साथ ही स्थानीय वन सुरक्षा समितियों को सक्रिय कर उनके प्रोत्साहन के प्राविधान को कार्यान्वित किये जाने को कहा गया है। राज्य के वन मुख्यालय से सभी वन-प्रमण्डलों को इस आशय के अनुवर्ती निर्देश प्रसारित कर पूरी संवेदनशीलता के साथ स्थिति से निपटने को कहा गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top