UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-देहरादून एयरपोर्ट बंद होगा, इस केंद्रीय मंत्री ने क्यों कही थी ये बात, दिया था ये तर्क

 

 

दिल्‍ली देहरादून के बीच 212 किमी. लंबे ग्रीन फील्‍ड एक्‍सप्रेसवे का निर्माण हो रहा है. जो अक्षरधाम से शुरू होकर शास्त्री पार्क, खजूरी खास, मंडोला बागपत, खेकड़ा में ईपीई इंटरचेंज, शामली, सहारनपुर होकर देहरादून जाएगा.देहरादून एयरपोर्ट बंद होगा! यह सुनकर चौंकना लाजिमी है. यह बात और किसी ने नहीं स्‍वयं केन्‍द्र सरकार के मंत्री ने स्‍वयं बताई. आप यह जरूर जानना चाहेंगे कि किस वजह से यह एयरपोर्ट बंद हो जाएगा. कम समय में देहरादून पहुंचने वाले लोगों के लिए क्‍या विकल्‍प होगा. इन सभी सवालों का जवाब इस खबर में मिलेगा.

 

 

 

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने हाल ही में डीएनडी से मुंबई एक्सप्रेसवे का जायजा लिया. इसके बाद मीडिया से बात की. उन्‍होंने दिल्‍ली के आसपास बन रहे एक्‍सप्रेसवे और हाईवे पर चर्चा की और इनकी प्रगति बताई. दिल्‍ली देहरादून ग्रीन फील्‍ड कॉरिडोर पर चर्चा करते हुए उन्‍होंने कहा कि यह जल्‍द बनकर तैयार हो जाएगा.

 

 

वाहन चालक इस कॉरिडोर से केवल दो घंटे में दिल्‍ली से देहरादून तक पहुंच जाएगा. इस वजह से लोग देहरादून फ्लाइट की बजाए रोड से जाना पसंद करेंगे. इस दौरान हंसते हुए कहा कि देहरादून एयरपोर्ट बंद हो जाएगा.रोड ट्रांसपोर्ट के एक्‍सपर्ट बताते हैं कि यह बात यही है कि जब लोग अपने वाहन से दो घंटे में देहरादून पहुंचेंगे तो फ्लाइट क्‍यों लेंगे. फ्लाइट के लिए दो घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचाना हेाता है. इसके बाद देहरादून में शहर से बाहर एयरपोर्ट है, यहां से शहर जाने में समय लगेगा. इस तरह फ्लाइट से जाने वाले लोगों की संख्‍या कम ही हो जाएगाी.ग्रीन फील्‍ड एक्‍सप्रेसवे पर एक नजर

 

 

 

दिल्‍ली देहरादून के बीच 212 किमी. लंबे ग्रीन फील्‍ड एक्‍सप्रेसवे का निर्माण हो रहा है. 12 हजार करोड़ रुपये की लागत से बन 6-लेन एक्सप्रेसवे दिल्ली के अक्षरधाम से शुरू होकर शास्त्री पार्क, खजूरी खास, मंडोला बागपत, खेकड़ा में ईपीई इंटरचेंज, शामली, सहारनपुर होकर देहरादून जाएगा.अक्षरधाम से ईपीई क्रॉसिंग तक 31.6 किमी. के शुरुआती हिस्सा पूर्वी दिल्‍ली की घनी आबादी से गुजर रहा है.

 

 

निर्माण के दौरान आवाजाही में लोगों को परेशानी न हो, इस वजह से 18 किमी तक एलेवेटेड बनाया जा रहा है. इस सेक्शन को 6 लेन और 6 लेन की सर्विस रोड के साथ डिजाइन किया गया है. इस सेक्शन में 3 एलिवेटेड सेक्शन्स, 4 आरओबी (जिनमें से 3 एलिवेटेड सेक्शन के भीतर हैं), 62 बस शेल्टर्स, 57 किमी सर्विस रोड का निर्माण किया जा रहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top