UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-देहरादून एयरपोर्ट और सहस्त्रधारा हेलीपैड पर आयकर विभाग की टीमें तैनात, SOP बनाई

देहरादून एयरपोर्ट और सहस्त्रधारा हेलीपैड पर आयकर विभाग की टीमें तैनात, एसओपी बनाई

एयरपोर्ट पर आगामी लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए मानक प्रचालन प्रकिया (एसओपी) बनाई जा चुकी है।लोकसभा चुनावों को लेकर निर्वाचन आयोग, आयकर विभाग और एयरपोर्ट अधिकारियों की एक बैठक का आयोजन किया गया

 

 

 

। जिसमें एयरपोर्ट सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए देहरादून एयरपोर्ट पर एसओपी बना दी गई है। इसके साथ ही देहरादून एयरपोर्ट और सहस्त्रधारा हेलीपैड पर आयकर विभाग की टीमें तैनात कर दी गई हैसीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट एनपीएस मूंग ने कहा कि एयरपोर्ट पर आगामी लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए मानक प्रचालन प्रकिया (एसओपी) बनाई जा चुकी है। जो एयरपोर्ट पर आयकर विभाग की तरफ से नामित अधिकारी को निर्वाचन संबंधी कैश या बहुमूल्य धातु के पकड़े जाने पर उनका सहयोग करेंगे।एटीसी चार्टेड विमान या हेलीकॉप्टर के लैंडिग संबंधी ट्रेवल प्लान को राज्य के सीईओ और जिले में डीईओ को आधा घंटा पहले सूचित किया जाएगा। एटीसी द्वारा सभी चार्टेड विमानों के लैंडिंग, उड़ान भरने, यात्रियों की संख्या, माल सूची, रूट प्लान का रिकार्ड रखा जाएगा। इसकी सूचना विमान लैंड करने के तीन दिन के भीतर सीईओ और डीईओ को उपलब्ध कराई जाएगी।
छूट प्राप्त विशिष्ट व्यक्तियों के अतिरिक्त व्यक्तिगत सहायक/सहायकों को स्क्रीनिंग प्रोसेस से गुजारा जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी / जिलाधिकारी द्वारा संस्तुति के बाद एयरपोर्ट पर तैनात एफएसटी/एसएसटी टीम को एक दिन का टेंपरेरी वीआईएस दिया जाएगा। नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण ने बैठक में कहा कि उनके द्वारा सिंगल इंजन और डबल इंजन हेलीकॉप्टर के परिचालन संबंधी दरों की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

आयकर विभाग की रहेगी पैनी नजर
सहायक निदेशक आयकर (अन्वेषण), आयकर देहरादून / नोडल अधिकारी, आयकर लोक सभा सामान्य निर्वाचन ने कहा कि देहरादून एयरपोर्ट और सहस्त्रधारा हेलीपैड पर आयकर विभाग की एयर इंटेलीजेंस टीमें तैनात की जा चुकी हैं। जो संबंधित गतिविधियों पर पैनी नजर रखेंगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top