UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-अवैध खनन फर्जी रवन्ना बनाकर राज्य को भारी राजस्व की क्षति पहुंचाने वाले हरियाणा के अभियुक्त को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

NewsHeight-App

 

*एसएसपी देहरादून के निर्देशों पर अवैध खनन के विरूद्ध दून पुलिस की कार्यवाही*

*अवैध खनन हेतु फर्जी रवन्ना बनाकर राज्य को भारी राजस्व की क्षति पहुंचाने वाले हरियाणा के अभियुक्त को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार*

*प्रभारी जिला खान अधिकारी/खान निरीक्षक देहरादून द्वारा एसएसपी देहरादून से किया गया था अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने का अनुरोध*

 

 

 

*कोतवाली डोईवाला*

दिनांक 26.04.2024 को श्री नवीन सिंह प्रभारी जिला खान अधिकारी/खान निरीक्षक देहरादून द्वारा थाना डोईवाला पर प्रार्थना पत्र दिया कि दिनांक 15.04.2024 को अज्ञात व्यक्ति/अभियुक्त द्वारा धोखाघडी से फर्जी रवन्ना सं0-IM24126001607 दिनांकित 15-04-2024 की कूट रचना कर खनिजो के परिवहन हेतु प्रयोग मे लाया गया, जिससे सम्बन्धित विभाग की छवि धूमिल होना तथा राज्य को भारी राजस्व की क्षति होना अंकित किया गया। प्रा0पत्र के आधार पर कोतवाली डोईवाला पर मु0अ0सं0-138/24, धारा-467, 468, 420 भादवि पंजीकृत किया गया।

घटना की गंभीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा घटना के अनावरण तथा अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु तत्काल पुलिस टीम गठित कर आवश्यक दिशा-निर्देश निर्गत किये गये। गठित टीम द्वारा घटनास्थल के आस-पास के लोगों से घटना के सम्बन्ध में जानकारियां एकत्रित की गई, साथ ही आस-पास व संभावित स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरो को चैक करते हुए उच्चस्तरीय सुरागरसी-पतारसी करते हुए मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया। जिसके आधार पर उक्त प्रकरण में अनीस रावत उर्फ मनीष पुत्र मकबूल हसन निवासी ग्राम बॉम्बेपुर थाना प्रतापनगर खिजराबाद जिला यमुनानगर हरियाणा का नाम प्रकाश मे आया।

 

 

 

अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम द्वारा लगातार अभियुक्त के सम्भावित ठिकानो व घर पर दबिश दी गयी, परन्तु अभियुक्त गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार फरार चल रहा थ। पुलिस टीम द्वारा किये जा रहे लगातार प्रयासों फलस्वरूप मुखबिर खास की गोपनीय सूचना पर दिनांक 30-05-2024 को अभियुक्त को चाँदमारी तिराहा, डोईवाला से को गिरफ्तार किया गया।

*पूछताछ का विवरण:*
पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वो पहले खनन प्लांटो पर कार्य करता था, जहां पर कार्य करने के दौरान उसके द्वारा रवन्ना बनाने के सम्बन्ध में जानकारियां प्राप्त की गयी, जिससे कम समय में जल्द पैसा कमाने के चक्कर में उसके द्वारा फर्जी रवन्ना बनाकर अवैध खनन में उसका प्रयोग किया जाने लगा लेकिन दून पुलिस की सतर्कता के चलते उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

 

 

*विवरण गिरफ्तार अभियुक्त:*
अनीस रावत उर्फ मनीष पुत्र मकबूल हसन निवासी ग्राम बॉम्बेपुर थाना प्रतापनगर खिजराबाद जिला यमुनानगर हरियाणा 23 वर्ष

*पुलिस टीम*
01- व0उ0नि0 दीपक रावत
02- कानि0 रविन्द्र टम्टा

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top