UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-अवस्थित पार्किंग तथा अस्थायी अतिक्रमण पर दून पुलिस ने चलाया अभियान, इनपर हुई कार्यवाई

NewsHeight-App

 

*अवस्थित पार्किंग तथा अस्थायी अतिक्रमण पर दून पुलिस ने चलाया अभियान*

*सडक किनारे अतिक्रमण करने वाले रेडी/ठेली तथा नो पाकिंग में खडे वाहनो पर की गई चालानी कार्यवाही,*

*सडक से ठेलीयो तथा नो-पार्किंग में खडे वाहनो को हटाकर यातायात का सुचारू संचालन किया सुनिश्चिित*

*एसएसपी देहरादून के निर्देशों पर पुलिस अधीक्षक यातायात/दूरसंचार मुकेश ठाकुर के नेतृत्व में नगर क्षेत्रान्तर्गत यातायात व्यवस्था के सकुशल संचालन हेतु चलाया जा रहा अभियान*

 

*दो दिवस मैं अभियान के दौरान नो पार्किंग क्षेत्र में खड़े वाहनों के 71 चालान, 133 सीआरपीसी के अंतर्गत 13 दुकानदारों को नोटिस जारी, 65 वाहनों को चेतावनी देकर हटाया गया ,56फुटपाथ मार्ग पर खड़ी फड़ ठेली को हटाया गया व 10 वाहनों को टोइंग किया गया*

जनपद के नगर क्षेत्रान्तर्गत कतिपय वाहन चालकों द्वारा अपनें वाहनो को मार्ग पर ही खडे किये जाने की प्रवृति तथा सडक किनारे नो पार्किंग में वाहन खडा कर यातायात बाधित के कारण आमजन हो होने वाली परेशानियों के दृष्टिगत *वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, देहरादून* द्वारा सभी थाना प्रभारियों को यातायात व्यवस्था को सदृड करने हेतु निर्देशित किया गया साथ ही जनपद की यातायात व्यवस्था के सकुशल संचालन हेतु अपर पुलिस अधीक्षक दूरसंचार/यातायात, देहरादून के पर्यवेक्षण में पुलिस टीम का गठन करते हुए नगर क्षेत्रान्तर्गत सडक किनारे नो पार्किंग में वाहन खडा कर यातायात बाधित करने वालों के विरूद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है।
एसएसपी देहरादून के निर्देशो के क्रम में गठित टीम द्वारा प्रथम चरण में दिनांक 24/05/2024 से 07 दिवसीय अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें गठित टीम द्वारा घण्टाघर से बल्लूपुर चौक एवं घण्टाघर से दिलाराम चौक तक तथा घण्टाघर से प्रिन्स चौक तक अभियान चलाया जायेगा ।

*अभियान का उद्देश्य*
(1)-नो/पार्किंग जोन/मार्ग पर अनावश्यक खडे वाहनों को हटाया जाना ।
(2)- फुटपाथ पर पार्क किये गये वाहनों के विरुद्ध कार्यवाही ।
(3)- फुटपाथ पर रेहडी/ठेली वालों के विरुद्ध कार्यवाही ।
(4)- फुटपाथ पर सामान/बोर्ड रखनें वाले दुकानदारों के विरुद्ध कार्यवाही ।

*गठित टीम द्वारा की जाने वाली कार्यवाही*
(1)- सर्वप्रथम अनाउसमेंट के माध्यम से वार्निंग की जायेगी ।
(2)- मार्ग पर खडे वाहन को हटाये जाने हेतु अनाउसमेंट किया जायेगा यदि अनाउसमेंट के बाद भी वाहन चालक/स्वामी नहीं आता है तो टोईंग/चालानी कार्यवाही की जायेगी।
(3)- रेहडी/ठेली वालों के विरुद्ध नोटिस/चालानी कार्यवाही ।

उक्त अभियान के तहत दिनांक 24-05-2024 को पुलिस टीम द्वारा घंटाघर से बिंदाल चौक तक नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों पर आवश्यक कार्रवाई की गई, जिसमें 03 चौपहिया वाहन, 28 दुपहिया वाहनों के विरुद्ध नो-पार्किंग का चालान किया गया तथा अन्य वाहन चालकों को नो – पार्किंग जोन में न खड़े करने हेतु आवश्यक हिदायत दी गई साथ ही सभी दुकानदारों से भी अपेक्षा /अपील की गयी कि अपने दुकान के आगे किसी भी वाहन चालक को सड़क पर वाहन पार्क न करनें दें ।
उक्त अभियान के क्रम में दिनांक 25/05/2024 को पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून द्वारा स्वंय उपस्थित होकर घण्टाघर से बहल चौक तक उक्त टीम के साथ पैदल भ्रमण किया गया तथा मार्गों पर अनावश्यक तथा अव्यवस्थित रुप से खडे किये गये वाहनों को अनाउंसमेंट के माध्यम से हटाया गया। जिन वाहन चालकों द्वारा दौराने कार्यवाही अपने वाहनों को नहीं हटाया गया उन पर चस्पा चालान की कार्यवाही की गयी साथ वाहन चालकों को अनाउंसमेंट के माध्यम से निर्धारित पार्किंग स्थलों में वाहनों को पार्क किये जाने की अपील की गयी । उक्त अभियान में पुलिस अधीक्षक यातायात के साथ-साथ ए 0आर0टी0ओ0 देहरादून राजेंद्र पिटारिया मय टीम तथा निरीक्षक यातायात एवं 01 सीपीयू हॉक मोबाईल, एक क्रेन मोबाईल आदि उपस्थित रहे ।

*दिनांक 25/05/2024 को यातायात पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही:-*
1. चस्पा चालान – 36 वाहनों पर
2. टोईंग कार्यवाही – 10 वाहनों पर
3. 133 सीआरपीसी के नोटिस – 13 दुकानदारों के
4. चेतावनी देकर हटाये गये वाहन – 65
5. फुटपाथ/मार्ग फर खडी ठेलियां हटायी गयी – 56

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top