UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-अयोध्या के लिए 20 मार्च तक फ्लाइट फुल, 22 से खर्च करने होंगे इतने रुपये

अयोध्या के लिए 20 मार्च तक फ्लाइट फुल, 22 से खर्च करने होंगे इतने रुपये छह मार्च को देहरादून एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून-अयोध्या, देहरादून-अमृतसर और देहरादून-पंतनगर-वाराणसी के लिए फ्लाइट का शुभारंभ किया था।एलायंस एयर की अयोध्या वाली उड़ान का ऑफर किराया मात्र 1999 रुपये होने के कारण यह फ्लाइट 20 मार्च तक फुल है।

 

 

 

जबकि 22 मार्च से देहरादून से अयोध्या का सफर करने के लिए हवाई यात्रियों को 6,966 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। अमृतसर और वाराणसी फ्लाइट के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।छह मार्च को देहरादून एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून-अयोध्या, देहरादून-अमृतसर और देहरादून-पंतनगर-वाराणसी के लिए फ्लाइट का शुभारंभ किया था। इन सभी हवाई रूटों पर एलायंस एयर के 72 सीटर विमान से फ्लाइट शुरू की गई थी।

 

 

 

लेकिन वर्तमान में सिर्फ देहरादून-अयोध्या फ्लाइट ही सप्ताह में सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को उड़ान भर रही है। अमृतसर और वाराणसी वाली फ्लाइट ने सिर्फ छह मार्च को शुभारंभ के दिन ही निर्धारित हवाई रूटों पर उड़ान भरी थी।देहरादून-अयोध्या के बीच सरकार ने 20 मार्च तक ऑफर किराया 1999 रुपये रखा था। देहरादून-अयोध्या के लिए पहली बार फ्लाइट शुरू होने पर चार और पांच मार्च को ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग की गई थी। जिस कारण दो दिनों में ही बीस मार्च तक के सभी टिकटों की बिक्री हो गई।

 

 

22 मार्च से अयोध्या जाने के लिए एक पैसेंजर को एक तरफ का 6,966 रुपये किराया देना पड़ेगा।
हेमकुंड साहिब के कपाट खुलने पर शुरू होगी अमृतसर की फ्लाइट
एलायंस एयर की देहरादून-अमृतसर फ्लाइट हेमकुंड साहिब के कपाट खुलने से दो दिन पहले 23 मई को शुरू की जाएगी। जबकि वाराणसी वाली फ्लाइट को 23 मार्च से कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़ और पंतनगर से कनेक्ट किया जाएगा। यह फ्लाइट दिल्ली से पिथौरागढ-पंतनगर-वाराणसी के बीच उड़ान भरेगी।

 

 

देहरादून-अयोध्या फ्लाइट को लेकर श्रद्धालुओं में भारी उत्साह है। जिस कारण यह फ्लाइट फुल चल रही है। दूसरे शहरों की उड़ानों को भी नियमित किया जा रहा है। आगामी समर शेड्यूल में दून एयरपोर्ट कुछ और नए शहरों से जुड़ सकता है।
– प्रभाकर मिश्रा, एयरपोर्ट निदेशक

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top