UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :- केदारनाथ में मोसम की दुश्वारियां पर आस्था भारी, ऐसे तय कर रहें श्रद्धालु अपनी यात्रा

 

श्री केदारनाथ धाम यात्रा को सुगम एवं सरल बनाने लिए केदारनाथ धाम में दर्शन करने आ रहे तीर्थ यात्रियों को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हों इसके लिए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित स्वयं सभी व्यवस्थाओं पर निरंतर नजर रखे हुए हैं तथा किसी भी समस्या एवं व्यवस्था को दुरस्त करने के लिए तत्काल संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जा रहा है

 

 

 

 

ताकि संबंधित समस्या का त्वरित निराकरण करते हुए व्यवस्थाओं को दुरस्त किया जा सके जिससे कि तीर्थ यात्रियों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या एवं असुविधा न हो।
केदारनाथ धाम में पल-पल मौसम खराब होने से बर्फवारी हो रही है तथा जिलाधिकारी के निर्देशन में यात्रियों की सुरक्षा हेतु यात्रा मार्ग के संवेदनशील स्थानों पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए डीडीआर एफ, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, वाईएमएफ एवं पुलिस के जवान हर समय तैनात हैं ,जो यात्रियों की हर संभव मदद कर रहे हैं तथा अतिसंवेदनशील स्थान कुबेर ग्लेशियर एवं भैरव ग्लेशियर प्वाइंट पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए एसडीआरएफ, डीडीआरएफ, एनडीआरएफ, वाईएमएफ व पुलिस के जवान तैनात हैं

 

 

 

जो यात्रियों को ग्लेशियर से आर-पार कराने में उनकी मदद कर रहे हैं ताकि किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित न होने पाए। इसके साथ ही केदारनाथ धाम में यात्रियों की सुरक्षा के दृष्टिगत जिला प्रशासन द्वारा निरंतर अलाव जलाने की भी व्यवस्था की जा रही है।

 

 

 


सहायक अभियंता डीडीएमए मनीष डोगरा ने अवगत कराया है कि कुबेर ग्लेशियर से यात्रियों की सुरक्षा के दृष्टिगत बर्फ हटाने का कार्य श्रमिकों द्वारा भारी बर्फवारी में किया जा रहा है ताकि यात्रा मार्ग अवरुद्ध न हो और यात्रा निरंतर संचालित होती रहे। इसके लिए बर्फ हटाने के लिए लगभग 50 श्रमिकों द्वारा विषम कठिन परिस्थितियों में बर्फ हटाने का कार्य किया जा रहा है।

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top