UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड के इतिहास में पहली बार इस समय पेश होगा बजट, कड़ी रहेगी सुरक्षा; दिशा-निर्देश जारी

उत्तराखंड के इतिहास में पहली बार इस समय पेश होगा बजट, कड़ी रहेगी सुरक्षा; दिशा-निर्देश जारी

विधानसभा के बजट सत्र को लेकर पुलिस ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने विधानसभा भवन के भीतर और बाहर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही सत्र ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों को सुरक्षा इंतजाम को लेकर दिशा-निर्देश दिए।

 

 

उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान त्रुटिरहित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।विधानसभा का बजट सत्र सोमवार को राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू होगा। सत्र में सरकार मंगलवार को वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए बजट पेश करेगी। इसका आकार 90 हजार करोड़ रुपये से अधिक होने की आशंका है। राज्य के संसदीय इतिहास में यह पहली बार होगा, जब दोपहर साढ़े 12 बजे बजट प्रस्तुत होगा।विधानसभा के बजट सत्र को लेकर पुलिस ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने विधानसभा भवन के भीतर और बाहर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही सत्र ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों को सुरक्षा इंतजाम को लेकर दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान त्रुटिरहित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।विधानसभा के बजट सत्र में सुरक्षा में नियुक्त किए गए पुलिस बल की रविवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने रिजर्व पुलिस लाइन में ब्रीफिंग की। एसएसपी ने कहा कि सभी अधिकारी-कर्मचारी निर्धारित समय पर अपने-अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचें। ड्यूटी के दौरान अपना आचरण संयमित रखें और किसी भी प्रकार की टिप्पणी से बचें।

किसी भी प्रकार का विवाद होने पर तत्काल उसकी जानकारी अपने प्रभारी अधिकारी को दें। निर्देश दिए कि किसी भी व्यक्ति को ज्वलनशील, संदिग्ध वस्तु सदन अंदर ले जाने न दें। विधानसभा के बाहर रूट ड्यूटी पर नियुक्त अधिकारी-कर्मचारी इस बात को सुनिश्चित करें कि विधानसभा के बाहर से डिफेंस कालोनी बैरियर तक रोड पर कोई भी वाहन खड़ा न हो।

किसी जूलूस, धरना-प्रदर्शन के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी अराजक तत्व बैरियर पार कर विधानसभा के निकट न पहुंचे। ब्रीफिंग के बाद ड्यूटी पर नियुक्त समस्त पुलिस बल की फुल ड्रेस रिहर्सल हुई। इस दौरान पुलिस अधीक्षक यातायात सर्वेश कुमार, पुलिस अधीक्षक नगर प्रमोद कुमार, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण लोकजीत सिंह आदि उपस्थित रहे

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top