UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-पटाखा फैक्टरी में भीषण धमाका होने से लगी आग में दो नाबालिग समेत चार लोग जिन्दा जले

 

 

उत्तराखंड के रुड़की में सोमवार को एक पटाखा फैक्टरी में भीषण धमाका होने से लगी आग में दो नाबालिग समेत चार लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। जबकि दो गंभीर रूप से झुलस गए। वहीं, पटाखा कारोबारी का भतीजा भी मामूली रूप से झुलसा है।

 

उधर, हादसे के बाद पटाखा कारोबारी की भी हालत बिगड़ गई। घायलों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। भीषण आग लगने से आस-पास के लोग भी दहशत में आ गए।

बताया जा रहा है कि गोदाम के पीछे तीन दुकानों में अवैध रूप से पटाखा बनाने की फैक्टरी संचालित हो रही थी। जिसमें सोमवार को छह कर्मचारी शटर डालकर पटाखा बनाने और पैकिंग करने का काम कर रहे थे। सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे पटाखा बनाते समय अचानक फैक्टरी में तेज धमाका हुआ। तेज धमाके के साथ आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगी।

फैक्टरी से धमाके की आवाज सुनकर आस-पास के लोग दहशत में आ गए और गली की तरफ दौड़ पड़े। लोगों ने घटना की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम रुड़की व भगवानपुर फायर ब्रिगेड की गाड़ी के साथ मौके पर पहुंची। टीम ने अंदर घुसने का प्रयास किया, लेकिन तेज धमाकों के साथ आग की लपटें निकलने से अंदर नहीं घुस पाई।

इसके बाद टीम ने पानी की बौछार करके आग पर काबू पाने का प्रयास किया, जबकि पुलिस और स्थानीय लोगों ने फैक्टरी के पीछे की दीवार तोड़ी। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से दीवार के रास्ते और आगे से शटर खोलकर पांच कर्मचारियों को बाहर निकाला। जिनमें दो नाबालिग समेत तीन की जिंदा जलकर मौत हो चुकी थी। जबकि दो को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया।

मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने मलबे की जांच की। जांच के दौरान एक और व्यक्ति का जला हुआ शव बरामद हुआ। सूचना मिलते ही एसएसपी अजय सिंह, एसपी देहात एसके सिंह, सीओ रुड़की पल्लवी त्यागी, सीओ मंगलौर पंंकज गैरोला भी मौके पर पहुंचे।

एसएसपी ने बताया कि मृतकों की पहचान अरमान (16) पुत्र रफीक अहमद निवासी इमली रोड, अदनान (15) पुत्र सगीर अहमद निवासी मच्छी मोहल्ला, नौशाद उर्फ गूंगा (52) और सद्दाम (28) निवासी बढ़ेड़ी राजपुतान थाना बहादराबाद की मौत हो गई है।

नौशाद शादी में पटाखे छोड़ने का काम करता है जबकि सद्दाम छोटे भाई की शादी के लिए नौशाद के साथ पटाखे खरीदने आया था। वहीं सूरज (23) पुत्र राजकुमार निवासी रामनगर और नीरज (22) निवासी ढंडेरा, रुड़की गंभीर रूप से झुलस गए हैं। धमाका किन कारणों से हुआ है, इसकी जांच की जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top