UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-बर्फबारी से जन जीवन अस्त व्यस्त, ऐसे किया जा रहा सड़को क़ो साफ

जनपद टिहरी गढ़वाल में 31 जनवरी की रात से बारिश और बर्फबारी के चलते ठण्डक बढ़ गई है। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के निर्देशन में बर्फ से बाधित रास्तों से बर्फ को हटाने और बारिश से बाधित विद्युत आपूर्ति को बहाल करने की कार्यवाही की जा रही है।

 

 

जिलाधिकारी ने बढ़ती ठण्ड के चलते सभी संबंधित अधिकारियों को सार्वजनिक स्थानों/बाजारांे में अलाव जलाने, निराश्रित पशुओं को उनके शेड में रखने, असहाय और बाहर से आने वाले गरीब लोगों को रैन बसेरांे में ठहराने तथा रैन बसेरों में ठण्ड से बचाव हेतु पर्याप्त बिस्तर एवं कम्बलों की व्यवस्था करने के निर्देश दिये हैं।

 

 

 

सभी एसडीएम और विभागीय अधिकारियों को अलर्ट मोड मंे रहने के निर्देश दिये गये हैं। इसके साथ ही बारिश और बर्फबारी के चलते संवेदनशील ग्रामों मंे राजस्व टीम को भी अलर्ट किया गया है। सभी तहसीलों से बारिश और बर्फबारी को लेकर लगातार अपडेट लिया जा रहा है। खाद्यान की दुकानों एवं गोदामों में पूर्व से ही पर्याप्त खाद्यान्न की व्यवस्था की गई है। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को समस्या अथवा शिकायत दर्ज करानी हो तो वह जिला आपदा कंट्रेाल रूम टिहरी के सम्पर्क नम्बर 01376-234793, 233433, 9456533332, 8126268098, 7465509009, 793340807 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

अधिशासी अभियन्ता विद्युत अमित आनन्द ने बताया कि रात्रि में बारिश से प्रतापनगर के मुखेम क्षेत्र के पास लगभग 35 गांव में विद्युत बाधित हो गई, जिंसमे से 15 गांव में विद्युत सुचारू कर दी गयी है। इसके साथ ही घनसाली-पीपलडाली क्षेत्र में 33केवी लाइन में आई खराबी को भी ठीक कर लिया गया है। थौलधार के कमान्द क्षेत्र में 15 गांव में विद्युत बाधित है, जिसकी सूचारीकरण की कार्यवाही की जा रही है।

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top