UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-खुशखबरी, अब गौचर से बद्रीनाथ के लिए शुरू हुई हेली सेवा; ये है किराया

खुशखबरी, अब गौचर से बद्रीनाथ के लिए शुरू हुई हेली सेवा; जान लिजिए किराया

 

प्रदेश में इस वर्ष चार धाम यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है। अब बद्रीनाथ तक हेली सेवा की सुविधा मिलेगी। नागरिक उड्डयन विभाग गौचर से बद्रीनाथ के लिए हेली सेवा शुरू कर रहा है।

 

 

 

इसका एक तरफ का किराया 3970 रुपये रहेगा। बता दें कि इसका एक तरफ का किराया 3970 रुपये रहेगा।प्रदेश में इस वर्ष चार धाम यात्रा के दौरान नागरिक उड्डयन विभाग गौचर से बद्रीनाथ के लिए हेली सेवा शुरू कर रहा है। इसका एक तरफ का किराया 3970 रुपये रहेगा। इसमें जीएसटी और हेली बुकिंग करने वाली आईआरसीटीसी का सुविधा शुल्क शामिल नहीं है। यह शुल्क अलग से देय होगा

 

 

 

।प्रदेश में चार धाम यात्रा के दौरान हर वर्ष केदारनाथ के लिए हेली सेवाओं का संचालन किया जाता है। ये हेली सेवाएं गुप्तकाशी, फाटा व सिरसी से संचालित की जाती हैं।अभी तक बद्रीनाथ के लिए कोई हेली सेवा नहीं है। इस वर्ष नागरिक उड्डयन विभाग ने हेमकुंड साहिब के लिए संचालित होने वाली हेली सेवा को कुछ समय के लिए बद्रीनाथ धाम के लिए भी संचालित करने का निर्णय लिया है। इसके लिए टेंडर किए जा चुके हैं। यह हेली सेवा गौचर से बद्रीनाथ के बीच संचालित होगी। इसे गोविंदघाट से बद्रीनाथ के बीच भी चलाया जाएगा। इसके लिए किराये की दर लगभग तय हो चुकी है।

हो चुके हैं टेंडर
उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विभाग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि इसके लिए टेंडर हो चुके हैं। किराये की दर भी तय कर दी गई है। इस वर्ष इस मार्ग पर यदि हेली सेवा सफल रहती है तो अगले वर्ष इसकी संख्या बढ़ाई जा सकती है।

गोविंदघाट – गौचर – 3970
गौचर – गोविंदघाट-3960
गौचर – बद्रीनाथ – 3960
बद्रीनाथ – गौचर – 3960
बद्रीनाथ – गोविंदघाट – 1320
गोविंदघाट – बद्रीनाथ – 1320
गोविंदघाट – घांघरिया – 2780
घांघरिया – गोविंदघाट- 2780

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top