UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-गौकशी/पशु तस्करी में 11 साल से वाण्टेड/ईनामी कुख्यात बदमाश व उसके गिरोह के 03 अन्य बदमाशों को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार।

NewsHeight-App

 

 

*थाना क्लेमनटाउन क्षेत्र में पुलिस चैकिंग के दौरान पुलिस व बदमाशों के बीच हुई मुठभेड।*

*मुठभेड के दौरान गौकशी/पशु तस्करी में 11 साल से वाण्टेड/ईनामी कुख्यात बदमाश व उसके गिरोह के 03 अन्य बदमाशों को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार।*

*मुठभेड में 01 पुलिसकर्मी के पैर पर लगी गोली, जवाबी फायरिंग में सहारनपुर के कुख्यात बदमाश फैजान उर्फ फिल्टर तथा उसके 01 अन्य साथी के पैर में लगी गोली।*

*बदमाशों के कब्जे से पुलिस को अवैध पिस्टल, तमंचे, चाकू तथा जिंदा कारतूस हुए बरामद।*

*घटना की सूचना पर एसएसपी देहरादून द्वारा मौके पर पहुंचकर स्वंय पुलिस टीम को किया लीड।*

*अस्पताल पहुंचकर घायल पुलिस कान्सटेबल के स्वास्थ का जाना हाल।*

*थाना क्लेमनटाउन*

दिनांक 24-02-24 को रात्रि समय लगभग 02.20 बजे थाना क्लेमनटाउन की चौकी आशारोडी बैरियर पर चैकिंग के दौरान एक हरियाणा नम्बर की संदिग्ध स्कार्पियो कार पुलिस चैकिंग को देखकर जंगल की ओर मुड गयी। मौके पर चैकिंग कर रहे पुलिसकर्मियों द्वारा वाहन का पीछा कर कार सवार 02 व्यक्तियों को मौके पर पकड लिया गया, जबकि दो अन्य बदमाश मौका देखकर जंगल की ओर भाग गये। मौके पर पकडे गये बदमाशों से पुलिस टीम को अवैध तमंचा, कारतूस तथा चाकू बरामद हुए। जंगल की ओर भागे 02 अन्य बदमाशों की तलाश हेतु जंगल में की जा रही काम्बिंग के दौरान बदमाशों द्वारा पुलिस टीम पर फायर किया गया, जिसमें 01 पुलिस कान्सटेबल के पैर में गोली लग गयी। पुलिस द्वारा की गयी जवाबी फायरिंग में एक बदमाश एहसान के एक पैर पर तथा दूसरे बदमाश फैजान उर्फ फिल्टर के दोनो पैरों पर गोली लग गई, जिन्हें पुलिस द्वारा उपचार के लिये नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। मौके से अभियुक्तों के पास से देसी तंमचा, देसी पिस्टल व जिन्दा कारतूस बरामद हुए, बदमाश फैजान उर्फ फिल्टर पर थाना क्लेमनटाउन पर मु0अ0सं0-54/2012 धारा 3/6 उत्तराखंड गौवंश अधिनियम, 3/11 पशु क्रूरता अधिनियम व धारा 353 भादवि में मुकदमा पंजीकृत हुआ था, अभियुक्त के द्वारा वर्ष 2013 में मा0 न्यायालय के समक्ष आत्मसमर्पण किया गया किंतु मा0 न्यायालय द्वारा वर्ष 2013 के पश्चात जारी एनबीडब्लू पर अभियुक्त मा0 न्यायालय के समक्ष उपस्थित नही आया, जिस पर अभियुक्त के विरुद्ध मा0 न्यायालय से स्थाई वारंट जारी किए गए। अभियुक्त फैजान उर्फ फिल्टर उपरोक्त की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा 5000 रु का इनाम घोषित किया गया था। अभियुक्त फैजान उर्फ फिल्टर पर 15 से भी ज्यादा मुकदमे दर्ज है तथा अभियुक्त पर 2 वर्ष पूर्व में भी सहारनपुर पुलिस पर फायरिंग करने (पुलिस मुठभेड़) का अभियोग दर्ज हैं। गिरफ्तार अन्य अभियुक्त शमीम पर 12 मुकदमे तथा अभियुक्त एहसान पर पूर्व में 04 अभियोग दर्ज हैं, जिनके संबंध के जानकारी की जा रही है।

*नाम पता अभियुक्तगण :-*

1- एहसान पुत्र बुद्धू निवासी ग्राम गन्देवडा थाना फतेहपुर, जनपद सहारनपुर, उत्तर प्रदेश, उम्र 22 वर्ष।

2- फैजान उर्फ फिल्टर पुत्र बुद्धू निवासी ग्राम गन्देवडा थाना फतेहपुर जनपद सहारनपुर, उत्तर प्रदेश, उम्र 28 वर्ष।

3- समीम पुत्र अजीज निवासी ग्राम गन्देवडा थाना फतेहपुर , जनपद सहारनपुर, उत्तर प्रदेश, उम्र 44 वर्ष।

4- अमजद पुत्र शहीद हसन निवासी मेहूवाला, थाना पटेलनगर, देहरादून उम्र 35 वर्ष।

*बरामदगी:-*

01- अभियुक्त एहसान से: 01 तमंचा, 02 जिंदा कारतूस
02- अभियुक्त फैजान से: 01 देसी पिस्टल, 02 जिंदा कारतूस
03- अभियुक्त समीम से: 01 तमंचा 315 बोर, 01 चाकू
04- अभियुक्त अमजद से: 01 चाकू

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top