UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-धामी सरकार देगी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, वित्त विभाग ने अनुमोदन के लिए यहाँ भेजी फ़ाइल

सात हजार बोनस, चार फीसदी भत्ता… सरकारी कर्मियों की बल्ले-बल्ले; धामी सरकार जल्द देगी दिवाली बोनस
Uttarakhand उत्तराखंड के सरकारी कार्मिकों को दीपावली पर्व के अवसर पर बोनस और चार प्रतिशत महंगाई भत्ते के लिए नजरें अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर टिक गई हैं। वित्त ने इस संबंध में पत्रावलियों को उच्चानुमोदन के लिए भेजा है।

 

 

केंद्र सरकार अपने कार्मिकों के लिए महंगाई भत्ता और बोनस दोनों की घोषणा कर चुकी है। सरकारी कर्मी अब प्रदेश सरकार की ओर टकटकी बांधे हुए हैं।प्रदेश के सरकारी कार्मिकों को दीपावली पर्व के अवसर पर बोनस और चार प्रतिशत महंगाई भत्ते के लिए नजरें अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर टिक गई हैं। वित्त ने इस संबंध में पत्रावलियों को उच्चानुमोदन के लिए भेजा है।

 

 

प्रदेश के ढाई लाख से अधिक राजकीय, सहायता प्राप्त शिक्षण व प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं और शहरी निकायों के कार्मिकों व पेंशनर के महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत की वृद्धि की जानी है। इसके बाद महंगाई भत्ता 42 प्रतिशत से बढ़कर 46 प्रतिशत हो जाएगाकेंद्र सरकार अपने कार्मिकों के लिए महंगाई भत्ता और बोनस दोनों की घोषणा कर चुकी है।

 

 

प्रदेश के सरकारी, अर्द्ध सरकारी और सार्वजनिक उपक्रमों व निकाय कार्मिक अब प्रदेश सरकार की ओर टकटकी बांधे हुए हैं।30 अक्टूबर को लग सकती है मुहर
प्रदेश में दीपावली पर बोनस के पात्र वहीं कार्मिक हैं, जिनका ग्रेड वेतन 4800 तक है। उन्होंने तदर्थ बोनस के रूप में 7000 रुपये मिलेंगे। वित्त विभाग ने पत्रावली उच्चानुमोदन के लिए भेज दी है। माना जा रहा है कि 30 अक्टूबर को मंत्रिमंडल की बैठक में इन दोनों प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top