UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-हल्द्वानी दंगे के उपद्रवियों ने दंगे से पहले और बाद मे कैसे जुटाया पैसा, खाते उगलेंगे राज

पुलिस खंगाल रही उपद्रवियों के खाते, पता लगाएगी उपद्रव से पहले कितना हुआ बैंक ट्रांजेक्शनमामले के नामजद अब्दुल मलिक, उसका बेटा अब्दुल मोईद, वसीम उर्फ हप्पा, रईस उर्फ दत्तू, तस्लीम और एजाज अब भी फरार हैं। इन सभी की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई पूरी हो चुकी है।

 

 

हल्द्वानी पुलिस ने बनभूलपुरा हिंसा के मास्टमाइंड सहित 19 नामजद उपद्रवियों के बैंक खातों की जानकारी जुटानी शुरू कर दी है। पुलिस उपद्रव से पहले बैंक खातों से हुए वित्तीय लेनदेन को खंगालने की कार्रवाई में जुट गई है। पुलिस सूत्रों के अुनसार संदिग्ध लेनदेन मिलने पर उक्त खातों को फ्रीज किया जाएगा। पुलिस जल्द ही बैंकों को पत्र लिखकर खातों का ब्योरा भी मांगेगी।

 

 

 

बनभूलपुरा हिंसा मामले के नामजद अब्दुल मलिक, उसका बेटा अब्दुल मोईद, वसीम उर्फ हप्पा, रईस उर्फ दत्तू, तस्लीम और एजाज अब भी फरार हैं। इन सभी की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई पूरी हो चुकी है। अब्दुल मलिक, उसके बेटे मोईद के बैंक खातों पर पुलिस लगातार नजर बनाए हुए है।सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने अब अब्दुल मलिक और मोईद के साथ-साथ उसकी पत्नी और अन्य परिजनों के बैंक खातों की जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है।

 

 

 

खास बात यह है कि अब उपद्रव से पहले किसके खाते से कितने वित्तीय लेनदेन हुए और उसका इस्तेमाल हिंसा भड़काने के लिए तो नहीं किया गया, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस नामजद उपद्रवियों की बैंक खाते की डिटेल भी जुटा रही है। बैंकों को जल्द पत्र भेजकर ट्रांजेक्शन डिटेल मांगी जा सकती है। संदिग्ध लेन-देन मिलने पर खाता फ्रीज किया जा सकता है। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा का कहना है कि पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top