UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-चुनावी सीजन में खूब छलक रहे जाम, आचार संहिता के बाद इतने करोड़ की शराब पकड़ी

चुनावी सीजन में खूब छलक रहे जाम, आचार संहिता के बाद 2 करोड़ से अधिक की शराब पकड़ी

अपर मुख्य निवार्चन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि अभी तक इलेक्शन सीजर मैनेजमेंट सिस्टम के तहत प्रदेश में 3.60 करोड रुपये की जब्ती हुई है। 81 लाख रुपये मूल्य की हरिद्वार में पकड़ी है।उत्तराखंड लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आचार संहिता लागू होने के बाद दो करोड़ से अधिक की शराब और अन्य नशीले पदार्थ पकड़े गए हैं।

 

 

 

ओवरऑल बात करें तो 3.60 करोड़ रुपये की जब्ती हुई है। जिसमें नगद धनराशि के अलावा शराब और और नशीले पदार्थों की बरामदगी शामिल है।अपर मुख्य निवार्चन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि अभी तक इलेक्शन सीजर मैनेजमेंट सिस्टम के तहत प्रदेश में 3.60 करोड रुपये की जब्ती हुई है। सर्वाधिक जब्ती 81 लाख रुपये मूल्य की हरिद्वार में की गई है।रुद्रपुर में 71 लाख और देहरादून में 67 लाख मूल्य की अब तक जब्ती हुई है। एनडीपीएस एक्ट के मामलों में एक करोड़ एक लाख और अवैध शराब की 1.03 करोड़ की जब्ती की गई है। राज्य में 48 लाख बरामद किए हैं।

चम्पावत के एसपी अजय गणपति ने बताया कि जिलों की अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। आवागमन करने वाले प्रत्येक वाहन की गहनता से जांच की जा रही है। जिले में अब तक 780 व्यक्तियों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की गई है।

 

 

बाजपुर में लाखों की नकदी के साथ युवक पकड़ा लोकसभा चुनाव को लेकर गठित एफएसटी टीम ने एक युवक को 4,69,500 रुपये की नकदी के साथ एक युवक को पकड़ा। नकदी के साथ पकड़ा गया युवक रुपये से संबंधित कोई कागजात नहीं दिखा पाया। इसके बाद टीम ने इस रकम को जब्त कर सूचना एसडीएम को दे दी।शनिवार की देर रात एफएसटी टीम गांव बन्नाखेड़ा चौराहे पर गश्त पर थी कि एक कार में एक युवक आता दिखाई दिया। टीम ने युवक को रोका और उसकी कार की तलाशी ली तो उसकी कार में रखी लाखों की नकदी मिली। टीम ने नकदी से संबंधित जानकारी युवक से मांगी तो उसने नकदी संबंधित कोई कागजात नहीं दिखाए।

 

 

इसके बाद टीम ने नकदी गिनी तो वह 4 लाख 69 हजार 500 रुपये निकली। टीम ने नकदी को सील करते हुए इसकी जानकारी एसडीएम को दी। पूछताछ में युवक ने अपना नाम करन पुत्र राजीव निवासी वार्ड नंबर 4 बताया। टीम में एसआई रमेश चंद्र बेलवाल, कांस्टेबल विनोद खाती, होमगार्ड मंगल सिंह, सहायक अध्यापक सुरेंद्र कुमार रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top