UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-यहाँ कार्मिको ने नई पेंशन स्कीम का पुतला जलाकर मनाया विजय दशमी का त्यौहार

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के बैनर तले उत्तराखंड के कार्मिकों द्वारा पूरे प्रदेश में विजयदशमी के उपलक्ष्य में नई पेंशन स्कीम रूपी रावण का पुतला दहन कर आक्रोश जताया। जिसमें गढ़वाल एवं कुमाऊँ मण्डल के कार्मिकों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

 

 

 

मोर्चे के प्रांतीय अध्यक्ष जयदीप रावत ने कहाकि आज धारचूला से जोशीमठ तक एन पी एस रूपी रावण का पुतला दहन कर सरकार को यह संकेत दिया गया है कि सरकार कर्मचारी हित मे शीघ्र ही पुरानी पेंशन बहाल करे अन्यथा की दशा में कर्मचारियों के गम्भीर रोष का सामना सरकार को करना पड़ सकता है

 

 

मोर्चे के प्रांतीय महासचिव सीताराम पोखरियाल ने कहा कि कार्मिकों ने पूर्व की भांति इस दशहरे पर एनपीएस रूपी रावण दहन करने का कार्यक्रम निर्धारित किया है। उन्होंने कहा उत्तराखंड में मोर्चा लंबे समय से पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर संघर्षरत है। मिनिस्ट्रियल फेडरेशन एवं अन्य कार्मिक संगठनों के आवाह्न पर उत्तराखंड में एक बैनर तले पुरानी पेंशन बहाली की लड़ाई को लड़ने का अनुरोध किया गया है कर्मचारी हित मे मोर्चा इसके लिए तैयार है किंतु कुछ संगठनों द्वारा पुरानी पेंशन बहाली की लड़ाई को राजनैतिक रंग दिया जा रहा जो सर्वथा अनुचित है।
मोर्चे के प्रांतीय आईटी सेल प्रभारी अवधेश सेमवाल ने कहा कि एनपीएस योजना रावण रूपी राक्षस से भी भयानक है।

 

 

 

केंद्र सरकार एवं राज्य सरकारों को पुरानी पेंशन हर हाल में लागू करनी होगी। इस दशहरा पर इस राक्षस का पुतला दहन करके हमें यह प्रण लेना है ‘जब तक एनपीएस रूपी राक्षस का अंत नहीं होगा, तब तक ना हम चैन से बैठेंगे और ना ही सरकार को ही चैन से बैठने देंगे। मोर्चे के गढ़वाल मंडल महासचिव नरेश कुमार भट्ट ने कहा कि जिस जोश से कार्मिकों ने पूरे प्रदेश में एन पी एस रूपी रावण का पुतला दहन किया है इससे तय है कि कर्मचारी हर हाल में पुरानी पेंशन बहाली चाहता है अन्यथा की स्थिति में यह आग विकराल रूप धारण कर लेगी। मोर्चे के कुमाऊँ मंडल अध्यक्ष योगेश घिल्डियाल ने कहा कि सरकार एन पी एस योजना में सुधार की बात कर रही है कर्मचारी इस से भ्रमित होने वाला नही कर्मचारियों को हू ब हू पुरानी पेंशन से कम कुछ भी मंजूर नही।

 

 

 

मोर्चे की गढ़वाल मंडल उपाध्यक्ष रश्मि गौड़ ने कहा कि यद्यपि रावण का वध भगवान राम द्वारा किया गया था किंतु एनपीएस रूपी रावण का वध करने के लिए उत्तराखंड प्रदेश की कार्मिक महिलाएं भी आतुर है। मोर्चे के टिहरी जिलाध्यक्ष राजीव उनियाल ने कहा कि कर्मचारियों ने इस दशहरे एन पी एस रूपी रावण का अंत करने का संकल्प लिया है और अपने संकल्प को कर्मचारी हर हालात में पूरा करेंगे।

 

 

 

मोर्चे के पिथौरागढ़ जनपद वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा एन पी एस बहाली को लेकर राज्य के कर्मचारी मुखर है सरकार को जल्द से जल्द पुरानी पेंशन बहाल कर देनी चाहिए कार्यक्रम को सफल बनाने में अंकित रौथाण सतीश कुमार शंकर भट्ट रणबीर सिन्धवाल राकेश रावत कमलेश मिश्रा संदीप मैठाणी अजित नेगी शशि चौधरी बबिता रानी सहित महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top