UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-यहाँ DM सहित जिला स्तरीय अधिकारी बस से पहुंचे बीडीसी की बैठक में

टिहरी :-*मितव्यता हेतु नवाचार पहल, जिलाधिकारी सहित जिला स्तरीय अधिकारी बस द्वारा पहुंचे बीडीसी बैठक भिलंगना।**

**ब्लॉक प्रमुख भिलंगना वासुमति घणाता की अध्यक्षता में संपन्न हुई क्षेत्र पंचायत की बैठक। सदस्यों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं/सुझाव सदन में रखे गए। इस मौके पर विधायक घनसाली शक्तिलाल शाह भी मौजूद रहे।**

शनिवार को भिलंगना में आयोजित बीडीसी बैठक में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित सहित जिलास्तरीय अधिकारी बस द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर नई टिहरी से ब्लाक सभागार भिलंगना पहुंचे।

प्रेस से मुखातिव होते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि दूरस्थ क्षेत्र में एक वाहन से सफर करने पर सभी अधिकारी एक साथ समय पर बैठक में पहुंचेंगे। इससे सरकारी धन की बचत होगी तथा पर्यावरण को सुरक्षित रखने में भी भागीदारी सुनिश्चित होगी। इसके साथ ही अधिकारियों के द्वारा विभागीय योजनाओं की चर्चा करने के कारण अन्य विभागों विभागों की योजनाओं के बारे में भी पता चलेगा और समस्याओं का समाधान आसानी से होगा।

बीडीसी बैठक में स्वास्थ्य, शिक्षा, समाज कल्याण, विद्युत, ग्रामीण निर्माण विभाग, पीएमजीएसवाई, लोनिवि, सिंचाई, कृषि, बाल विकास, पुलिस आदि अन्य विभागीय अधिकारियों द्वारा योजनाओं की जानकारी दी गई। साथ ही सदस्यों द्वारा उठाए गए प्रश्नों का उत्तर दिया गया तथा सुझाव प्राप्त किए गए।

इस मौके पर सदस्यों द्वारा नवनिर्मित भट्टगांव-गोनगढ़ मोटर मार्ग पर रास्ते व नहरे न बनाए जाने तथा मुआवजा न दिए जाने की शिकायत की, जिस पर पीएमजीएसवाई के अधिकारी को तत्काल नियमानुसार मुआवजा देने तथा अन्य आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। मेन्दु सिंधुवाल गांव से कैलबागी मोटर मार्ग से मलबा हटाने की मांग पर तत्काल आवश्यक कार्यवाही कर कृत कार्यवाही से अवगत कराने को कहा गया। विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान ग्राम पंगरियाणा, ग्राम पुर्वाल गांव तथा जखन्याली सरोली तोक में झूलती तारो की शिकायत तथा विद्युत पोलो को बदलने की मांग की गई, इस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को न्याय पंचायत वार सर्वे कर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही सदस्यों द्वारा पीएचसी चांजी में स्वास्थ्य कार्मिकों की तैनाती करने, ग्राम पंगरियाणा के हाई स्कूल का उच्चीकरण करने, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बेलेश्वर में विशेषज्ञ चिकित्स‌कों की नियुक्ति करने, दिव्यांग एवं वृद्धा पेंशन लगाने, ग्राम हडियाणा तल्ला मल्ला में सिंचाई नहर की प्रगति, हडियाणा मोटर मार्ग तथा कोट से भट्टगांव मोटर मार्ग सुधारीकरण आदि अन्य
मांगे/शिकायतें की गई।

इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक श्री शाह ने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित कर ले कि किसी भी शिकायत में पुनरावृति न हो। उन्होंने जिलाधिकारी के बस के माध्यम से टीम सहित बीडीसी में आने पर तारिफ करते हुए कहा कि यह समाज और क्षेत्र के लिये कई मायने मे महत्वपूर्ण है।

जिलाधिकारी ने सदस्यों को आश्वास्त किया कि सदन में उठाई गई समस्याओं का समाधान करने का पूरा प्रयास किया जायेगा। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि सदन में सदस्यों द्वारा की गई शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए समय अंतर्गत उनका निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

बीडीसी बैठक भिलंगना हेतु बस सफर के दौरान जिलाधिकारी ने पीपलडाली में एक निजी होटल सेल्फी पॉइंट का भी निरीक्षण किया तथा सम्बन्धित होटल की पंजिका पर हस्ताक्षर किए ।

बैठक में ज्येष्ठ प्रमुख राजेंद्र गुसाईं, कनिष्ठ प्रमुख चंद्र मोहन नोटियाल, डीडीओ सुनील कुमार, प्रधान संगठन अध्यक्ष दिनेश भजनियाल, एसीएमओ एल.डी.सेमवाल, सीएओ अभिलाषा भट्ट, डीपीओ शोहेब हुसैन, डीपीआरओ एम.एम. खान, आबकारी अधिकारी कैलाश बेन्जोला, मत्स्य अधिकारी गरीमा मिश्रा, एआरटीओ सतेन्द्र राज, डीएचओ आर.एस. वर्मा, समाज कल्याण अधिकारी के.एस चौहान, उरेड़ा अधिकारी एम.एम. डिमरी, डेयरी विकास प्रेमलाल, अधिशासी अभियन्ता पुनर्वास धीरेन्द्र सिंह सहित अधिशासी अभियन्ता लोनिवि, पीएमजीएसवाई, सिंचाई एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top