UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-ऋषिकेश आ रहे हैं तो सावधान! दो दिन बंद रहेगी राफ्टिंग

River Rafting के लिए ऋषिकेश आ रहे हैं तो सावधान! दो दिन बंद रहेगी राफ्टिंग; खबर पढ़ें और फ‍िर बनाए प्‍लान
River Rafting in Rishikesh होली की छ़ुट्टियों पर बड़ी संख्या में बाहरी प्रदेशों से पर्यटक ऋषिकेश तथा आसपास क्षेत्र में पहुंचते हैं। लेकिन कौडियाला-मुनिकीरेती ईको टूरिज्म जोन में होली के मद्देनजर 24 व 25 मार्च को राफ्टिंग की गतिविधि बंद रहेगी।

 

 

 

 

उप जिलाधिकारी नरेंद्र नगर देवेंद्र सिंह नेगी ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। पुलिस तथा राफ्टिंग संचालकों को सूचित कर दिया गया है।River Rafting in Rishikesh: राफ्टिंग के लिए विशेष पहचान रखने वाले गंगा के कौडियाला-मुनिकीरेती ईको टूरिज्म जोन में होली के मद्देनजर 24 व 25 मार्च को राफ्टिंग की गतिविधि बंद रहेगी। इस संबंध में उप जिलाधिकारी ने आदेश जारी किए हैं।होली की छ़ुट्टियों पर बड़ी संख्या में बाहरी प्रदेशों से पर्यटक ऋषिकेश तथा आसपास क्षेत्र में पहुंचते हैं। होली की छुट्टियों को देखते हुए अभी से मुनिकीरेती, तपोवन, शिवपुरी सहित आसपास क्षेत्र के होटल व कैंपों में बुकिंग शुरू हो गई है।

 

 

 

इन छुट्टियों के साथ पर्यटक गंगा में राफ्टिंग का लुत्फ भी उठाते हैं।होली पर शराब व मादक पदार्थों का सेवन कर राफ्टिंग करने वाले पर्यटक अक्सर हादसे का शिकार हो जाते हैं। पूर्व के वर्षों में इस तरह की घटनाएं सामने आई थी, जिसे देखते हुए पुलिस व प्रशासन विगत वर्ष से होली पर राफ्टिंग की गतिविधि को बंद कर रहा है।

 

 

 

 

इस बार सिर्फ होली पर ही नहीं बल्कि छोटी होली पर भी राफ्टिंग को बंद करने का निर्णय लिया गया है।उप जिलाधिकारी नरेंद्र नगर देवेंद्र सिंह नेगी ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि 24 व 25 मार्च को गंगा के कौडियाला-मुनिकीरेती ईको टूरिज्म जोन में राफ्टिंग की गतिविधि का संचालन प्रतिबंधित किया गया है। इस संबंध में पुलिस तथा राफ्टिंग संचालकों को सूचित कर दिया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top