UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-IFS सुशांत पटनायक से ED ने की पूछताछ, घर से मिले थे 94 लाख

आईएफएस सुशांत पटनायक से ED ने की पूछताछ, घर से मिले थे 94 लाख रुपयेपिछले दिनों ईडी ने पाखरो रेंज घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग की जांच में हरक सिंह रावत और उनके करीबियों के साथ-साथ कई अधिकारियों के घर छापे मारे थे।आईएफएस अधिकारी सुशांत पटनायक से बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने लंबी पूछताछ की।

 

 

उन्हें ईडी कार्यालय में तलब किया गया था। अधिकारियों ने उनसे उनके घर से मिले कैश और डॉलर के संबंध में पूछताछ की। पाखरो रेंज घोटाले से जुड़े इस मामले में हरक सिंह रावत को भी आज (बृहस्पतिवार को) ईडी के समक्ष पेश होना है।बता दें कि पिछले दिनों ईडी ने पाखरो रेंज घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग की जांच में हरक सिंह रावत और उनके करीबियों के साथ-साथ कई अधिकारियों के घर छापे मारे थे।

 

 

 

तीन राज्यों में मारे गए छापों में ईडी को करीब 1.10 करोड़ रुपये नकद, 10 लाख रुपये मूल्य के अमेरिकी डॉलर, 80 लाख रुपये के गहने के साथ प्रॉपर्टी से संबंधित दस्तावेज मिले थे। इनमें से 94 लाख रुपये भारतीय मुद्रा और अमेरिकी डॉलर पटनायक के घर से बरामद हुए थे। पिछले दिनों ईडी ने सभी को बारी-बारी से कार्यालय में पेश होने के लिए कहा था। इस क्रम में पटनायक को बुधवार को बुलाया गया।पटनायक बुधवार दोपहर करीब 12 बजे ईडी कार्यालय पहुंचे। यहां उनसे कई घंटे कैश और डॉलर के संबंध में पूछताछ की गई।

 

 

 

अब इस मामले बृहस्पतिवार को पूर्व वनमंत्री हरक सिंह रावत को ईडी के सामने पेश होना है। इससे पहले उनकी करीबी रही लक्ष्मी राणा को मंगलवार को बुलाया गया था लेकिन वह पेश नहीं हो सकी थी। राणा के लॉकर से भी ईडी ने 45 लाख रुपये जब्त किए थे। बता दें कि ईडी ने हरक सिंह रावत के पारिवारिक सदस्यों को भी पूछताछ के लिए तलब किया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top