UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-संदिग्ध परिस्थितियों में दूधली के जंगल से युवक का शव मिलने की गुत्थी दून पुलिस ने सुलझाई, मृतक का चचेरा भाई ही निकला हत्यारा

 

*संदिग्ध परिस्थितियों में दूधली के जंगल से युवक का शव मिलने की गुत्थी दून पुलिस ने सुलझाई।*

*24 घंटे के अन्दर युवक की हत्या करने वाले अभियुक्त को किया गिरफ्तार।*

*मृतक का चचेरा भाई ही निकला हत्यारा, पत्थरों से वार कर की थी युवक की निर्मम हत्या।*

*अभियुक्त द्वारा युवक की हत्या कर उसे जंगली जानवर द्वारा हमला किया जाना दर्शाने का किया गया था प्रयास।*

*जगंल में शराब पीने के दौरान किसी बात को लेकर हुआ था दोनो का विवाद।*

*मृतक के परिजनों द्वारा घटना में जंगली जानवर के हमले की आशंका जताई गई थी परंतु प्रथमदृष्टया मामला संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस द्वारा घटना के हर पहलू की विस्तृत जांच की गई, जिससे घटना में शामिल अभियुक्त को गिरफ्तार कर घटना का त्वरित खुलासा किया गया :- एसएसपी देहरादून*

*थाना क्लेमेन्टाउन*

दिनांक 22 जनवरी 2024 को थाना क्लेमेन्टाउन को वन विभाग के कर्मियों द्वारा टेलीफोन के माध्यम से सूचना दी गई कि दूधली चौकी के सामने जंगल के अन्दर एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा था, जिसे उसके परिजन घर ले गए। मृतक के विषय में जानकारी करने पर मृतक की पहचान अमित कुमार निवासी दूधली के रूप में हुई। सूचना पर पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर जाकर घटना के सम्बन्ध में जानकारी ली गई तथा मृतक के शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा कि कार्यवाही कर पोस्टमॉर्टम हेतु भेजा गया। युवक के चेहरे व सर पर आई चोटों को देखकर परिजनो तथा स्थानीय व्यक्तियों ने किसी जंगली जानवर के हमले में अमित उपरोक्त की मृत्यू होने की आशंका जताई गई, परन्तु मृतक की चोटों से उक्त घटना संदिग्ध प्रतीत हो रही थी।
घटना की संदिग्धता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा थानाध्यक्ष क्लेमेन्टाउन को घटना की विस्तृत जांच कर सत्यता का पता लगाने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। जिस पर घटना की विस्तृत जांच हेतु पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया तो किसी जानवर द्वारा हमला किये जाने के सम्बन्ध में कोई साक्ष्य मौके से प्राप्त नहीं हुए। परिजनों व आस-पास के लोगो से पूछताछ में घटना के दिन मृतक का उसके तीन अन्य दोस्तों 1-राजेंद्र उर्फ़ राजन , 2-सुनील , 3- मुकेश, जो मृतक का चचेरा भाई है के साथ दिन के समय दूधली स्थित जंगल की तरफ जाना तथा रात्रि में उसके साथ गये अन्य लोगों का वापस अपने घरों में आना ज्ञात हुआ। घटना के सम्बन्ध में मृतक की बहन श्रीमती दीपा देवी द्वारा अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध उसके भाई की हत्या किये जाने के सम्बन्ध में थाना क्लेमेन्टाउन पर प्रार्थना पत्र दिया गया। जिस पर थाना क्लेमेन्टाउन में मु0अ0सं0: 02/24 धारा: 302 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया। अभियोग की विवेचना के दौरान मृतक के साथ गये उसके तीनों दोस्तों को चौकी दूधली पर बुलाकर पुलिस द्वारा अलग-अलग पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान मृतक के चचेरे भाई मुकेश कुमार की बातों पर संदिग्धता प्रतीत होने पर पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने चचेरे भाई अमित कुमार की हत्या करना स्वीकार किया गया। जिसे मौके से गिरफ्तार करते हुए उसकी निशानदेही पर घटनास्थल के पास से घटना में इस्तेमाल किया गया आलाक़त्ल पत्थर व घटनास्थल से कुछ दूर खून लगे लोअर और चप्पलों को बरामद किया गया।

*विवरण पूछताछ:-*

पूछताछ में अभियुक्त मुकेश कुमार द्वारा बताया गया कि वह कारपेंटर का कार्य करता है दिनांक: 21-01-24 को मृतक अमित अपने 02 अन्य दोस्तों राजन और सुनील के साथ जंगल में पार्टी करने गया था, दोपहर बाद सुनील ने उसे फोन कर जगल में बुलाया, जहां उन चारों ने एक साथ बैठकर शराब पी शाम के समय करीब 05 बजे राजेन्द्र अपने घर चला गया तथा उसके कुछ देर बाद ही सुनील भी मौके से अपने घर को चला गया। इस बीच मृतक अमित के मोबाइल पर किसी का फोन आया तथा अमित द्वारा अभियुक्त मुकेश पर उक्त व्यक्ति से बात करने के लिये जोर देने लगा। जिस पर उन दोनो आपस में विवाद हो गया तथा मृतक अमित के अभियुक्त मुकेश से गाली गलौच करने पर अभियुक्त मुकेश द्वारा मृतक अमित को नीचे गिराते हुए पास पडे एक बडे पत्थर से उसके सर पर 03-04 वार कर उसकी हत्या कर दी तथ मौके पर पडी शराब की बोतल को फोडकर उसके कांच से मृतक के चेहरे व सर के पिछले हिस्से में गहरे घाव बना दिये, जिससे कि किसी जानवर के हमले से अमित की मृत्यू होना दर्शाया जा सके। उसके पश्चात अभियुक्त द्वारा अपने खून लगे हुए लोअर तथा चप्पलों को पकडे जाने के डर से घटना स्थल थोडी दूरी पर ही छिपा दिया तथा वापस अपने घर आकर सो गया। सुबह जब मृतक के परिजनो द्वारा उसकी लाश जंगल में पडी होने की सूचना मिली तो अभियुक्त भी परिजनो तथा गांव वालों के साथ मौके पर गया तथा लोगों से अत्यधिक जोर देकर अमित की मृत्यू जंगली जानवर के हमले से होने की बात कहने लगा।

*विवरण गिरफ्तार अभियुक्त:-*

मुकेश पुत्र स्वर्गीय जयप्रकाश निवासी ग्राम दूधली थाना क्लेमेंट टाउन, उम्र 47 वर्ष

*बरामदगी का विवरण: -*

1- घटना में प्रयुक्त पत्थर
2- मृतक के खून से सने कपड़े

*पुलिस टीम:-*

1- उ0नि0 दीपक धारीवाल थानाध्यक्ष थाना क्लेमेनटाउन देहरादून ।
2- उ0नि0 दुर्गेश कोठियाल व०उ०नि० थाना क्लेमेनटाउन
3- उ0नि0 अमरीश सिंह
4-उ0नि0 अरविंद पंवार
5-उ0नि0 गिरीश बडोनी
6-अ0उ0नि0 रकम सिंह
7-हेड का0 भूपेंद्र सिंह
8-हेड का0 धनपाल सिंह
9-कां0 अजय कुमार
10-कां0 कैलाश पंवार
11-कांस्टेबल रवि कुमार

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top