UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-VIDEO -भाऊवाला में टली बड़ी अनहोनी: आग लगने से 93 झोपड़ियां जलकर राख, दून पुलिस और फायर फाइटरों ने सकुशल लोगों को निकाला बाहर

 

विकासनगर में टली बड़ी अनहोनी: आग लगने से 93 झोपड़ियां जलकर राख, दून पुलिस और फायर फाइटरों ने सकुशल लोगों को निकाला बाहर
रविवार दोपहर करीब दो बजे झाझरा वन क्षेत्र अंतर्गत भाऊवाला क्षेत्र के सुंदरवन के पास झुग्गी झोपड़ियों में अचानक आग लग गई। सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची।

 

 

साथ ही सीओ प्रेमनगर रीना राठौर और झाझरा रेंजर दीक्षा भट्ट भी मय टीम के मौके प पहुंचे। प्रभारी अग्निशमन अधिकारी ईशम सिंह के नेतृत्व में चार वाटर टेंडर ने आग बुझाने का कार्य शुरू…भाऊवाला के सुंदरवन क्षेत्र में झुग्गी झोपड़ियों में लगी आग लगने से 93 झोपड़ियां जलकर राख हो गई। इस दौरान पुलिस व अग्निशमन की टीम ने आग में फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला। साथ ही एक झोपड़ी व एक कच्चे मकान को जलने से बचाया।पुलिस ने झोपड़ियों से रसोई गैस सिलेंडरों को हटाकर बड़ी घटना को टाला। एसडीएम विनोद कुमार ने बेघर हुए परिवारों के रहने व खाने की व्यवस्था कराई है। वहीं, अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।रविवार दोपहर करीब दो बजे झाझरा वन क्षेत्र अंतर्गत भाऊवाला क्षेत्र के सुंदरवन के पास झुग्गी झोपड़ियों में अचानक आग लग गई। सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। साथ ही सीओ प्रेमनगर रीना राठौर और झाझरा रेंजर दीक्षा भट्ट भी मय टीम के मौके प पहुंचे।

 

 

 

लोगों को सकुशल निकाला गया बाहरप्रभारी अग्निशमन अधिकारी ईशम सिंह के नेतृत्व में चार वाटर टेंडर ने आग बुझाने का कार्य शुरू किया। साथ ही झोपड़ियां के अंदर फंसे व्यक्तियों को सकुशल बाहर निकला। आग की विकरालता को देखते हुए फायर यूनिट ने गाड़ी द्वारा पंपिंग कर आग को आसपास फैलने से रोका। लेकिन तपिश ज्यादा होने से आग तेजी से फैल रही थी।

इस पर फायर स्टेशन देहरादून से भी तीन वाटर टेंडर मंगाए गए। इसके बाद आग पर पूर्ण रूप से काबू पाया जा सका। लेकिन तब तक 93 झोपड़ियां जलकर राख हो गई थी। साथ ही झोपड़ियों में रखा सामान भी जल गया था। आग में कोई जनहानि नहीं हुई है।

 

 

 

अग्निशमन टीम में ये लोग रहे शामिल
अग्निशमन टीम में सोबरन सिंह, नितिन कुमार, सरस्वती, मनीषा, अमित, अनंगवीर, अनुज, विपिन, लोकेश, शिवकुमार, प्रदीप आदि शामिल रहे। वहीं, पुलिस टीम में थानाध्यक्ष सेलाकुई शैंकी कुमार सिपाही मुकेश पुरी, मुकेश भट्ट, सुधीर, उपेंद्र भंडारी, निकुल, संजीत, संदीप रावत आदि शामिल रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top