UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड के गांवों में मध्यम वर्ग को भी मिलेगा इस योजना का लाभ, पूरा होगा सपना

 

उत्तराखंड के गांवों में मध्यम वर्ग को भी मिलेगा पीएम आवास का लाभ, पूरा होगा अपने घर का सपना

योजना के तहत राज्य को मिले 47,654 आवासों में से 35,000 से ज्यादा आवासों का निर्माण कार्य पूरा करवाकर उन्हें लाभार्थियों को दे दिया गया है।

किराये के घर, झुग्गी बस्ती, चाल में रहने वाले मध्यम वर्ग के लोगों का अपने घर का सपना भी अब पूरा होने जा रहा है। उत्तराखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत मकान के लक्ष्य पूरे होने के करीब हैं। अब नई योजना के तहत ग्रामीण इलाकों में पक्के मकान का सपना पूरा होगा।

ग्राम्य विकास विभाग के मुताबिक, इस वित्तीय वर्ष में 18 हजार ग्रामीणों को पक्के घर की सौगात देने का लक्ष्य रखा गया है, जो पूरा होने के करीब है। योजना के तहत राज्य को मिले 47,654 आवासों में से 35,000 से ज्यादा आवासों का निर्माण कार्य पूरा करवाकर उन्हें लाभार्थियों को दे दिया गया है। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत ऑल इंडिया परफॉरमेंस इंडेक्स के आधार पर नेशनल रैंकिंग का प्रावधान किया गया है।

योजना क्रियान्वयन में ओवर ऑल परफॉरमेंस के अनुसार राज्यों की रैंकिंग का निर्धारण किया जाता है। पिछले साल उत्तराखंड इसमें दूसरे स्थान पर रहा था। इस साल भी रैंकिंग अच्छी रहने की उम्मीद है। सरकार ने जिस तरह से बजट में दो करोड़ नए आवास मध्यम वर्ग के लिए बनाने का लक्ष्य रखा है, यह राज्य के ग्रामीणों के लिए बेहतर अवसर बन सकता है। इनमें से उत्तराखंड के हिस्से में कितने भवन आएंगे, अभी तय नहीं है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top