SPORTS NEWS

Big breaking :-INDIA ने लोस्कोरिंग मैच में PAK को पटका, 6 रनों से जीती बाजी

NewsHeight-App

भारत ने लोस्कोरिंग मैच में पाकिस्तान को पटका, 6 रनों से जीती बाजी

टीम इंडिया मैच के पहले हाफ में सिर्फ 119 रनों पर ऑल आउट हो गई. स्कोर छोटा लग रहा था लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने इसे आराम से बचा लिया.टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के हाई वोल्टेज मैच में भारत ने लो स्कोरिंग मैच में पाकिस्तान को 6 रनों से हराकर आईसीसी टूर्नामेंट में अपना दबदबा कायम रखा है. इस लो स्कोरिंग मैच में भारतीय टीम सिर्फ 119 रनों पर ऑल आउट हो गई. यहां से उसकी जीत मु्श्किल लग रही थी और पाकिस्तान ने पावरप्ले में सिर्फ 1 विकेट गंवाकर 35 रन जोड़ लिए थे. यहां से वह आराम से टारगेट की ओर जाती दिख रही थी लेकिन फिर भारतीय गेंदबाजों ने दमदार वापसी कर टीम को जीत दिला दी.

 

 

पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर सिर्फ 113 रन ही बना पाई. जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. उनके अलावा हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया.

इससे पहले ऋषभ पंत की जुझारू पारी ने भारत को 119 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. नंबर 3 पर उतरे इस बल्लेबाज ने 31 बॉल की अपनी पारी में 6 चौकों की मदद से 42 रन बनाए. उनके अलावा अक्षर पटेल ने 18 गेंदों पर 20 रन बनाए. इन दोनों के अलावा कप्तान रोहित शर्मा (13) ने ही दहाई के अंक में स्कोर बनाया.

अक्षर पटेल (1/11) और अर्शदीप सिंह (1/31) ने 1-1 विकेट चटकाया. मोहम्मद सिराज ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 19 रन दिए लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली. पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान (31) शीर्ष स्कोरर रहे. उनके अलावा हालांकि कोई बल्लेबाज 15 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम एक समय 14 ओवर में तीन विकेट पर 80 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन इसके बाद गेंदबाजों ने वापसी करते हुए भारत को जीत दिला दी. भारत इससे पहले नसीम शाह (3/21) और हारिस राउफ (3/21) की धारदार गेंदबाजी के सामने 19 ओवर में 119 रन पर सिमट गया. मोहम्मद आमिर ने 23 रन देकर 2 विकेट हासिल किए, जबकि शाहीन शाह अफरीदी (1/29) ने एक विकेट चटकाया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top