SPORTS NEWS

Big breaking :-IPL 2024: रोहित शर्मा ने 12 साल बाद ठोका शतक, लेकिन रोहित के शतक पर भारी पड़े माही के 20 रन

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (नाबाद 105) के शतक के बावजूद मुंबई इंडियंस (MI) को आईपीएल 2024 के 29वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 20 रन से हार का सामना करना पड़ा.मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई ने 206/4 का स्कोर बनाया और फिर मुंबई इंडियंस को 186/6 पर रोक दिया. रोहित अंत तक नाबाद रहे, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. रोहित ने 63 गेंदों पर 11 चौके और पांच छक्के लगाए. रोहित ने आईपीएल में अपने दोनों शतक बतौर खिलाड़ी बनाए हैं.

 

 

IPL में पहली बार हुआ ऐसा

आईपीएल में बतौर ओपनर रोहित का यह पहला और अब तक का दूसरा शतक है. उन्होंने दुनिया की इस सबसे महंगी क्रिकेट लीग में 12 साल बाद अपना शतक बनाया है. वह आईपीएल में मुंबई के लिए एक से ज्यादा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. IPL में ऐसा पहली बार हुआ है जब रोहित नाबाद रहे हों और उनकी टीम लक्ष्य का पीछा करने में असफल रही हो।

 

 

स्कोर का पीछा करते हुए इस मैच से पहले मुंबई ने वो सभी 18 मैच जीते थे, जिनमें रोहित नाबाद रहे थे.रोहित का टी20 क्रिकेट में यह आठवां शतक है. वहीं, वानखेड़े स्टेडियम में रोहित का टी20 क्रिकेट में यह पहला शतक है. हिटमैन ने 19.3 ओवर में पाथिराना की गेंद पर चौका जड़कर अपना शतक पूरा किया. शतक बनाने के बावजूद उन्होंने इसका जश्न नहीं बनाया क्योंकि मुंबई की टीम तब तक मैच हार चुकी थी. टी20 शतकों के मामले में केवल विराट कोहली (9) ही उनसे आगे खड़े भारतीय बल्लेबाज हैं. कुल मिलाकर रोहित संयुक्त रूप से चौथे सर्वाधिक टी20 शतक लगाने वाले बल्लेबाज़ हैं.

रोहित ने अपनी पारी के दौरान टी20 क्रिकेट में 500 छक्के लगाने का भी रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने चेन्नई के खिलाफ 30 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्के के सहारे अपनी फिफ्टी पूरी की. अर्धशतक पूरा करने के बाद रोहित ने 11वें ओवर में रवींद्र जडेजा की गेंद पर शानदार छक्का लगाकर टी20 क्रिकेट में अपने 500 छक्के पूरे किए.

 

 

रोहित ने मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी के 11वें ओवर के दौरान रविंद्र जडेजा के ओवर में दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर टी20 क्रिकेट में अपने 500 छक्के पूरे किए. रोहित शर्मा ने 432 मैचों की 419 पारियों में यह कारनामा किया. वह अब टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारत और एशिया के पहले तथा दुनिया के पांचवें बल्लेबाज बन गए.

207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को रोहित और ईशान किशन (23) ने पहले विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी करके ठोस शुरुआत दी. लेकिन आठवें ओवर में इम्पैक्ट प्लेयर मथीशा पथिराना ने ईशान और फिर उसी ओवर में सूर्यकुमार यादव (0) को आउट करके मैच को चेन्नई की तरफ मोड़ दिया. इसके बाद मुंबई का और कोई बल्लेबाज चल नहीं सका और टीम को हार का सामना करना पड़ा. पाथिराना ने चार ओवर में 28 रन देकर चार विकेट चटकाए.

इससे पहले, चेन्नई ने 206/4 का स्कोर बनाया. चेन्नई के लिए एमएस धोनी ने 20वें ओवर में आकर हार्दिक पंड्या की गेंद पर लगातार तीन छक्के जड़ दिए. धोनी ने चार गेंदों पर 20 रन बनाए और यही रन दोनों टीमों के बीच जीत और हार का अंतर बना.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top