UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-आईएसआईएस एजेंट हारिस को लेकर दून पहुंची NIA की टीम, कई स्थानों पर लेजाकर की पूछताछ

: आईएसआईएस एजेंट हारिस को लेकर दून पहुंची NIA की टीम, कई स्थानों पर लेजाकर की पूछताछपिछले दिनों असम की एसटीएफ ने देहरादून निवासी हारिस फारुकी को गिरफ्तार किया था। हारिस को आतंकी संगठन आईएसआईएस का भारत प्रमुख बताया जा रहा है।

 

 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आईएसआईएस के भारत प्रमुख हारिस फारुकी से देहरादून में कई स्थानों पर ले जाकर पूछताछ की। इस दौरान टीम उसे लेकर हारिस के घर भी पहुंची थी। इसके साथ ही लक्खीबाग पुलिस चौकी में भी एनआईए ने हारिस से पूछताछ की। कई दौर की पूछताछ के बाद एनआईए हारिस को लेकर मंगलवार की सुबह देहरादून से दिल्ली के लिए रवाना हो गई।बता दें कि पिछले दिनों असम की एसटीएफ ने देहरादून निवासी हारिस फारुकी को गिरफ्तार किया था। हारिस को आतंकी संगठन आईएसआईएस का भारत प्रमुख बताया जा रहा है। बताया गया था कि हारिस ने देशभर में धमाकों के लिए कई स्थानों को चिह्नित किया था।

पुलिस इंटेलिजेंस को भी इस बात की भनक लगी थी। इसके लिए स्थानीय पुलिस और राज्य की एसटीएफ भी हारिस की तलाश कर रही थी। इस बीच पता यह भी चला कि हारिस पिछले साल जुलाई माह में देहरादून भी आया था। असम एसटीएफ ने हारिस से जरूरी पूछताछ के बाद उसे एनआईए को सौंप दिया था।अब एनआईए ने उसकी कस्टडी लेकर कई दौर में पूछताछ की। इस बीच एनआईए हारिस को लेकर सोमवार को देहरादून पहुंची थी। एनआईए की टीम हारिस को उन सब जगहों पर लेकर गई, जहां पर वह जुलाई में आया था। हारिस को उसके घर भी ले जाया गया था।

 

 

 

बताया जा रहा है कि हारिस के सामने उसके परिजनों से भी जानकारी जुटाई गई है। लेकिन, बीते 10 वर्षों से हारिस का अपने परिजनों से कोई संपर्क नहीं था। ऐसे में जरूरी पूछताछ के बाद एनआईए उसे लक्खीबाग पुलिस चौकी लेकर आई जहां फिर उससे पूछताछ की गई। इसके बाद एनआईए मंगलवार तड़के उसे लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top