UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-लोकसभा चुनाव होने की तारीख 16 अप्रैल 2024 को सम्भव, ये लेटर हो रहा वायरल

 

लोकसभा चुनाव होने की तारीख 16 अप्रैल 2024 को सम्भव ….

*लोकसभा चुनाव की वोटिंग कब? मुख्य निर्वाचन अधिकारी के लेटर में मतदान तिथि का हुआ खुलासा!*

*Loksabha Election 2024* : *देश में लोकसभा चुनाव इसी साल अप्रैल से मई के बीच संभावित है। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को भेजे गए तैयारियों संबंधित एक लेटर में मतदान तिथि अंकित है।*

इस लेटर के सामने आने के बाद लोकसभा का डेट वायरल होने लगा है। लोकसभा चुनाव के लिए मतदान तिथि सामने आने पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने साफ किया है कि किस तारीख को चुनाव है।

*चुनाव डेट को लेकर क्या कहा मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने?*

मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिल्ली ने कहा कि लोकसभा चुनाव की तैयारियां की जा रही हैं। तैयारियों के लिए एक टेंटेटिव डेट निर्धारित किया गया है ताकि तैयारियों को फाइनल किया जा सके। इन तैयारियों के लिए एक पोलिंग डे का डेट संदर्भ के लिए चुना गया है। यह इलेक्शन की फाइनल डेट या कोई अनाउंसमेंट नहीं है बल्कि आंतरिक तैयारियां पूरी करने के लिए एक संदर्भ मात्र है।

*चुनाव आयोग ने किया साफ*

CEO Delhi office के ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर बताया गया है कि मीडिया में चुनाव की तारीख संबंधी कई तरह की बातें हो रही हैं। चुनाव की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है बल्कि दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी का चुनाव की तैयारियों संबंधी आदेश में जो टेंटेटिव डेट बताया गया है वह महज तैयारियों के लिए है जोकि इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया के इलेक्शन प्लानर में दर्ज संदर्भ के लिए एक डेट है।

दरअसल, दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा 11 जिला निर्वाचन अधिकारियों (DEO) को भेजे गए एक सरकारी पत्र में लोकसभा चुनाव की संभावित तारीख 16 अप्रैल 2024 बताई गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) दिल्ली के कार्यालय द्वारा जारी लेटर में कहा गया है कि आयोग ने संदर्भ के उद्देश्य से और चुनाव योजना में प्रारंभ और समाप्ति तिथियों की गणना के लिए अस्थायी रूप से 16 अप्रैल 2024 को वोटिंग डेट दर्ज किया है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top