UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-अगले नए अध्यक्ष की नियुक्ति तक जेपी नड्डा बने रहेंगे अध्यक्ष, भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति होगी शीघ्र, सितंबर तक पूरी हो सकती है अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया।

NewsHeight-App

 

अगले नए अध्यक्ष की नियुक्ति तक जेपी नड्डा बने रहेंगे अध्यक्ष

भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति होगी शीघ्र

सितंबर तक पूरी हो सकती है अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया।

कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति तक नड्डा मंत्रालय के साथ पार्टी का भी देखते रहेंगे काम।

 

क्या जेपी नड्डा बीजेपी के अध्यक्ष पद से हटने वाले हैं? नड्डा के बाद बीजेपी का अगला अध्यक्ष कौन होगा? महाराष्ट्र के चुनाव को बीजेपी की अगली बड़ी परीक्षा माना जा रहा. ऐसे में क्या वह तब तक के लिए बीजेपी अध्यक्ष बने रहेंगे? ये कुछ ऐसे सवाल हैं, जो लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही सियासी गलियारों में तैर रहे हैं.

नरेंद्र मोदी सरकार में जेपी नड्डा को कैबिनेट मंत्री बनाए जाने से इन अटकलों पर एक तरह मुहर ही लग गई. दरअसल बीजेपी के संविधान एक व्यक्ति-एक पद की बात साफ तौर पर लिखी है. ऐसे में मंत्री बनाए जाने के बाद नड्डा को अब बीजेपी अध्यक्ष पद छोड़ना होगा.सितंबर तक बीजेपी अध्यक्ष बने रह सकते हैं नड्डा

 

 

इस बीच बीजेपी आलाकमान से जुड़े करीबी सूत्रों ने बताया कि पार्टी जल्द ही कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति करेगी. तब तक जेपी नड्डा ही अध्यक्ष बने रहेंगे.’ उन्होंने बताया कि अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया सितंबर तक पूरी हो सकती है. वहीं कार्यकारी अध्यक्ष को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है. ऐसे में कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति तक नड्डा मंत्रालय के साथ पार्टी का भी काम देखते रहेंगे.’जेपी नड्डा का बतौर बीजेपी अध्यक्ष तीन साल का कार्यकाल पिछले साल जनवरी में ही पूरा हो गया था, लेकिन फिर चुनावी साल को ध्यान में रखते हुए उनका कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ा दिया गया, जो कि अब पूरा हो गया है. जेपी नड्डा को नरेंद्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में स्वास्थ्य मंत्रालय का जिम्मा दिया गया है. बीजेपी अध्यक्ष बनने से पहले वह यही मंत्रालय संभाल रहे थे. ऐसे में उन्हें एक बार से मंत्रिमंडल में जगह मिलने से नए अध्यक्ष के नामों को लेकर अटकलें भी तेज हो गई है.

नए अध्यक्ष की कमान में बीजेपी लड़ेगी महाराष्ट्र चुनाव
यहां गौर करने वाली बात यह है कि महाराष्ट्र में इस दिसंबर में विधानसभा चुनाव निर्धारित हैं, हालांकि सूत्रों के मुताबिक, तब बीजेपी की कमान नए अध्यक्ष को सौंप दी जा सकती है.

 

 

नए बीजेपी अध्यक्ष की रेस में सबसे आगे अनुराग ठाकुर का नाम है. पिछली नरेंद्र मोदी सरकार में वह सूचना एवं प्रसारण मंत्री थे. इसके अलावा उनके पास खेल एवं युवा मामलों की भी जिम्मेदारी थी. हालांकि इस बार उन्हें मोदी कैबिनेट में जगह नहीं मिली है, जिससे बीजेपी अध्यक्ष के लिए उनका नाम चर्चा में आ गया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top