मनोरंजन

Big breaking :-जानिए कौन हैं मिशन रानीगंज फ़िल्म का बांके, उत्तराखंड का ये लाल बॉलीवुड में कर रहा कमाल

 

 

अपने बेहतरीन अभिनय कौशल से नीरज ने बॉलीवुड में अपनी काबिलियत साबित की है।

उन्होंने फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ में “बांकेलाल” का किरदार निभाया है, जिसमें अक्षय कुमार हैं।नीरज फिल्म के निर्देशक टीनू सुरेश देसाई को अपना गुरु बताते हैं। टीनू इससे पहले राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म ‘रुस्तम’ का निर्देशन कर चुके हैं।

नीरज एक इंजीनियर हैं, जिन्होंने सीओईआर, रूड़की से पढ़ाई की है। उसका। पिता धर्म सिंह नेगी, एक सेवानिवृत्त सब-रजिस्ट्रार, और माँ सतेश्वरी देवी, काशीपुर से हैं।पूजा एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित इस फिल्म के लिए नीरज लंदन गए थे।उन्होंने देहरादून के साथ-साथ देश के कई हिस्सों में कई वर्कशॉप और नाटक भी किए हैं।फिल्म के लिए उनका ऑडिशन हुआ और उन्हें रोल मिल गया

 

अभिनय के शौक ने बीटेक करने के बाद क्षेत्र के एक युवा को मायानगरी मुंबई पहुंचा दिया। सिल्वर स्क्रीन पर छाने की ललक में उन्होंने संघर्ष किया और आज वह अपनी पहचान बना रहे हैं। अक्षय कुमार की इस शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म मिशन रानीगंज में काशीपुर के नीरज नेगी कोयला मजदूर बांके लाल की भूमिका निभा रहे हैं।

 

 

 

फोन पर हुई बातचीत में नीरज ने बताया कि 2015 में कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग रुड़की से बीटेक किया था। बीटेक के दौरान कलाकार आलोक उल्फत से दून में मुलाकात हुई तो अभिनय शुरू किया। फिर अविकल थियेटर कंपनी में काम किया। शौक बढ़ने लगा तो एमपी स्कूल ऑफ ड्रामा से वर्ष 2016-17 में डिप्लोमा किया। 2019 में मुंबई की ओर रुख किया।

 

 

 

उनका सपना है कि भविष्य में काशीपुर की प्रतिभाओं को तलाशने के लिए कार्यशाला आयोजित करेंगे।लिटिल बेबी से बॉलीवुड में मिला ब्रेक
नीरज को शेखर झा निर्देशित फिल्म लिटिल बेबी से बॉलीवुड में ब्रेक मिला। वह मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल और काशीपुर में पटेल नगर स्थित निरंकारी भवन के पास रहने वाले सेवानिवृत्त रजिस्ट्रार धर्म सिंह नेगी के बड़े बेटे हैं। माता श्वतेसरी नेगी गृहिणी हैं। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को दिया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top